16 घंटे में 254 स्टेशन: दिल्ली मेट्रो के कर्मचारी ने बनाया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड

16 Mar, 2022
Deepa Rawat
Share on :
दिल्ली मेट्रो के कर्मचारी प्रफुल्ल सिंह ने "सबसे कम समय में सभी मेट्रो स्टेशनों पर यात्रा करने का" गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। प्रफुल्ल 16 घंटे और दो मिनट में मेट्रो के 348 किलोमीटर नेटवर्क को कवर करने वाले पहले व्यक्ति बनने है। 

नई दिल्ली: एक ट्विटर पोस्ट में, दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने प्रफुल्ल सिंह की एक मेट्रो स्टेशन पर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड सर्टिफिकेट / अवार्ड पकड़े हुए एक तस्वीर पोस्ट की और कहा, “DMRC के कर्मचारी प्रफुल्ल सिंह ने 'सबसे तेज़' रिकॉर्ड बनाने के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज किया है। 254 मेट्रो स्टेशनों की यात्रा केवल 16 घंटे और 2 मिनट में करने वाले और 348 किमी की दूरी तय करने वाले पहले व्यक्ति बनाता है, "डीएमआरसी परिवार को प्रफुल्ल की उपलब्धि पर गर्व है।"
अधिकारियों ने कहा कि सिंह ने कार्यक्रम में भाग लेने से पहले अनुमति मांगी थी। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स की वेबसाइट के मुताबिक, सिंह ने 29 अगस्त को यह चैलेंज लिया था।

इसे भी पढ़ें - युजवेंद्र चहल ने किया राजस्थान रॉयल्स का ट्विटर अकाउंट ‘हैक’; खुद को बताया टीम का कप्तान

“मैं लंबे समय से दिल्ली मेट्रो का उपयोग कर रहा हूं इसलिए मुझे सभी लाइनों के बारे में पता है। मेरी योजना थी कि मैं किस स्टेशन और लाइन से शुरू करूं और रिकॉर्ड स्थापित करूं, ”सिंह ने कहा। उसने यह भी कहा, “सभी स्टेशनों में, पटेल चौक (लाइन -2) सिंह का पसंदीदा है क्योंकि इसमें दिल्ली का जश्न मनाने वाला एक छोटा संग्रहालय और भारत की पहली आधुनिक परिवहन सुविधा है।”

News
More stories
The Kashmir Files: टीम मिली केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से, टीम ने कहा उत्साहवर्धन के लिए धन्यवाद
%d bloggers like this: