Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में कुएं में गिरने से हुई, नौ बच्‍चों समेत 13 की मौत।

17 Feb, 2022
Employee
Share on :

Kushinagar accident : उत्तरप्रदेश के कुशीनगर में बेहद दर्दनाक हादसा हुआ है जहाँ एक ही गाँव के 13 लोगों की कुएं में गिरने से मौत हो। इन 13 लोगों में से 9 केवल बच्चे ही थे। दरअसल ये मामला उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कुशीनगर (Kushinagar Accident) स्थित नौरंगिया का है जहाँ ये दर्दनाक हादसा हुआ है। ये हादसा बुधवार देर रात एक शादी समारोह के दौरान हुआ जब कुछ लोग कुएं के स्लैब पर बैठे हुए थे तभी अचानक ये हादसा हुआ।

जानकारी के मुताबिक ये हादसा तब हुआ जब रात 9 बजे के आसपास सभी लोग मटकोड़ की रस्म कर वापस लौट रहे थे तभी लोग कुएं के पास रुक गए और नाच गाना शुरू कर दिया। इसी दौरान महिलाओं और बच्चों का जमावड़ा नाच गाना देखने के लिए कुएं के उपर जा खड़ा हो गया। भीड़ के अधिक बढ़ने से कुएं के उपर रखे गए स्लैब में दबाव बढ़ने लगा, जिसके चलते कुएं के उपर रखा गया स्लैब टूट गया और 22 , लोग एका एक कुएं में जा गिरे।


महिलाओं के कुएं में गिरते ही चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल मच गई। हादस के बाद गांव के युवकों ने सीढ़ी और रस्सी का उपयोग कर कुएं में गिरी महिलाओं और बच्चों को बाहर निकलना शुरू किया। वहीं, कुछ लोगों ने स्थानीय पुलिस को इसकी सूचना दी। साथ ही इस हादसे के बाद कुछ लोगों ने एम्बुलेंस को बुलाने के लिए कई बार नजदीकी अस्पताल में फ़ोन मिलाया लेकिन अस्पताल की तरफ से कोई मदद नहीं मिली। जिसके बाद मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस की मदद से बचाव अभियान चलाया गया। हादसे के बाद जब मौके पर एम्बुलेंस नहीं पहुंची तो प्राइवेट जीप और पुलिस की गाड़ियों से घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया।

हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्मंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताया और पीएम फंड से मृतकों के परिवार को 2 लाख और घायलों को 50 हजार की मदद का एलान किया गया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जाहिर किया दुःख।

कुशीनगर में हुए इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जाहिर किया है। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में हुआ हादसा हृदयविदारक है। इसमें जिन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है, उनके परिजनों के प्रति मैं अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। इसके साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। स्थानीय प्रशासन हर संभव मदद में जुटा है।

यह भी पड़े : क्या CM योगी आदित्यनाथ ने अपनी रैली में भीड़ दिखाने के लिए लिया फोटोशॉप का सहारा ?

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री ने जाहिर किया दुःख।

कुशीनगर में हुए इस हादसे पर उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री ने दुःख जाहिर किया है। योगी योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया “जनपद कुशीनगर के ग्राम नौरंगिया स्कूल टोला की एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में हुई ग्रामवासियों की मृत्यु अत्यंत दुःखद है। मेरी संवेदनाएं मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। प्रभु श्री राम से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है”।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जाहिर किया दुःख

कुशीनगर में हुए इस हादसे पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दुःख जाहिर किया है। गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया “उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में हुआ हादसा अत्यंत दुःखद है। इसमें जिन्होंने अपनों को खोया है, उनकी इस अपूरणीय क्षति पर अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूँ। साथ ही ईश्वर से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूँ।“

यह भी पड़े : CM चन्नी के ‘भगाओ यूपी-बिहार के भैयों को’ बयान पर मच गया बवाल,CM योगी ने कांग्रेस पर साधा निशाना

News
More stories
CM चन्नी के 'भगाओ यूपी-बिहार के भैयों को' बयान पर मच गया बवाल,CM योगी ने कांग्रेस पर साधा निशाना