इंटरनेशनल लेवल पर भी छाई ’12वीं फेल’

13 Jan, 2024
Head office
Share on :

नई दिल्ली। एक्टर विक्रांत मैसी की फिल्म ’12वीं फेल्योर’ रिलीज के बाद से ही सुर्खियों में बनी हुई है। हिम्मत न हारने की सीख देने वाली यह फिल्म अपने डायरेक्शन, स्क्रीनप्ले, दमदार कथानक और स्टोरीलाइन की वजह से लगातार सुर्खियां बटोरती रहती है। 12वीं फेलियर ने न सिर्फ फैन्स और क्रिटिक्स का दिल जीता है, बल्कि बड़े-बड़े स्टार्स भी फिल्म की तारीफ करने से पीछे नहीं हटे हैं। दो महीने तक देशभर के सिनेमाघरों में शानदार प्रदर्शन के बाद अब यह फिल्म अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नाम कमा रही है।

“12वीं फेलियर” के लिए स्टैंडिंग ओवेशन
हर कोई डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म 12वीं फेल के बारे में बात कर रहा है। यह फिल्म 27 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी और तब से लगातार सुर्खियां बटोर रही है। इस फिल्म का जादू अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी सिर चढ़कर बोल रहा है. “द 12वीं फेल्योर” को हाल ही में एशिया-यूरोप यंग फिल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित किया गया था। इस दौरान फिल्म को न केवल दर्शकों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली, बल्कि स्टैंडिंग ओवेशन भी मिला। विधु विनोद चोपड़ा ने फिल्म फेस्टिवल के बारे में बात की.

एशिया-यूरोप यंग फिल्म फेस्टिवल (मकाऊ) में विक्रांत मैसी और मेधा शंकर की फिल्म “12वीं फेल्योर” देखने वाले दर्शकों ने फिल्म को खड़े होकर तालियां दीं। विधु विनोद चोपड़ा ने इस गौरवपूर्ण क्षण का एक वीडियो साझा किया और कहा कि ’12वीं फेल’ ने भी अंतरराष्ट्रीय परीक्षा पास कर ली है।

फिल्म “द 12वीं फेल्योर” का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन
’12वीं फेल’ कंगना रनौत की ‘तेजस’ के साथ रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई की. 12वीं फेल का घरेलू कलेक्शन करीब 50 करोड़ रुपये था।

क्या है फिल्म की कहानी?
“द 12वीं फेल्योर” वास्तविक जीवन पर आधारित कहानी है। यह फिल्म उन अनगिनत छात्रों के संघर्ष पर आधारित है जो यूपीएससी प्रवेश परीक्षा का प्रयास करते हैं लेकिन उसे पास करने में असफल हो जाते हैं। अगर आप आईएएस बनना चाहते हैं तो आपको साल दर साल परीक्षाएं देनी होंगी। यह फिल्म हमें सिखाती है कि मुश्किल वक्त में हमें हिम्मत नहीं हारनी चाहिए. 12वीं फेल हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज हुई थी। फिल्म को ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देखा जा सकता है।

News
More stories
कीरतपुर-मनाली फारेलेन पर चार्ज होंगे इलेक्ट्रिक व्हीकल