संभवत: यह अब तक का सबसे संतोषजनक एकदिवसीय मैच है जो मैंने खेला है: एडम ज़म्पा

05 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

अहमदाबाद, 5 नवंबर (आईएएनएस) ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम ज़म्पा ने कहा कि 2023 आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप लीग मैच में 3-21 का प्रदर्शन, जो इंग्लैंड के खिलाफ 33 रन की जीत में समाप्त हुआ, उनके अंतरराष्ट्रीय करियर का सबसे संतोषजनक एकदिवसीय मैच था।

शनिवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में, ज़म्पा ने बल्ले से 19 गेंदों में 29 रन बनाए और मिशेल स्टार्क के साथ 38 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की, जिससे ऑस्ट्रेलिया ने 286 रन बनाए। गेंद के साथ, ज़म्पा ने जोस बटलर, बेन स्टोक्स और मोइन अली को आउट किया।

यहां तक ​​कि उन्होंने डेविड विली का शानदार डाइविंग कैच भी लपका, जिससे ऑस्ट्रेलिया नॉकआउट में जगह बनाने के करीब पहुंच गया, जबकि उसके शेष लीग मैच अफगानिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ होने हैं।

“बल्लेबाजी पारी, वास्तव में संतोषजनक। ईमानदारी से कहूं तो यह शायद अब तक का सबसे संतोषजनक वनडे है जो मैंने खेला है। बल्ले से योगदान देने में सक्षम होने के लिए, मेरा मतलब है, स्टार्सी और मैंने इसे गहराई तक ले जाने की कोशिश करने के बारे में बात की, साथ ही अभी भी काफी सकारात्मक बने हुए हैं, क्योंकि हमने इसे न्यूजीलैंड के खिलाफ पूरा किया था।”

उन्होंने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “संभवतः 10 या उससे अधिक गेंदों का सामना किया जा सकता था और थोड़ा बड़ा स्कोर हासिल किया जा सकता था। लेकिन बल्ले से योगदान देना अच्छा लगा और फिर कैच, मेरा मतलब है कि मैं दुनिया में सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षक के रूप में नहीं जाना जाता, लेकिन चीजों पर काम करना संतोषजनक है और चीजें इस तरह से सामने आती हैं, इसलिए यह एक अच्छा एहसास है।”

बटलर और स्टोक्स को आउट करने पर अपने जोरदार जश्न के बारे में बात करते हुए, ज़म्पा ने महसूस किया कि मैच में गेंदबाजी करते समय वह बेहतर नियंत्रण में थे। “मैच संतुलन में था। जब भी मैं स्कोरबोर्ड को देखता हूं, मैं हमेशा टी20 गेम के बारे में सोचने की कोशिश करता हूं, 30 ओवर के बाद क्या बचा है और तुलना करता हूं कि वे बल्ले से कहां हैं।”

“अगर वे आखिरी 20 ओवरों में 160 रन बनाकर तीन विकेट गंवा चुके हैं, तो अगर आप विकेट हासिल करना जारी रखते हैं और पुछल्ले बल्लेबाजों तक पहुंचते हैं तो यह थोड़ा मुश्किल होगा। बटलर को लगा कि यह वास्तव में एक बड़ा विकेट है और फिर मुझे लगता है कि उन्हें 100 गेंदों पर 130 रन की जरूरत थी और स्टोक्स, मोईन अली, वे एक रोल पर आ गए, उन्होंने वास्तव में ऐसा किया।

उन्होंने निष्कर्ष निकाला, “तो वास्तव में संतोषजनक विकेट, मुझे लगता है कि बटलर और स्टोक्स, वास्तव में संतोषजनक और मोइन अली, मैं फ्लैटर और तेज गेंदबाजी के लिए जाना जाता हूं। लेकिन इस समय, मुझे लगा कि मेरी लंबाई पर नियंत्रण वास्तव में अच्छा था। इसलिए इसे धीमी गति से फेंकने और इसे थोड़ा वापस लाने में सक्षम होना भी वास्तव में एक संतोषजनक विकेट था। ”

–आईएएनएस

आरआर

News
More stories
चंडीगढ़ में रणबीर कपूर और अरिजीत सिंह ने मचायी धूम, कॉन्सर्ट में एक्टर ने गाया 'चन्ना मेरेया' सॉन्ग
%d bloggers like this: