विनीता दीक्षित बनी आईएएमएआई की सार्वजनिक नीति समिति की नई चेयरपर्सन

01 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

नई दिल्ली, 1 नवंबर (आईएएनएस)। म्यूजिक स्ट्रीमिंग दिग्गज स्पॉटीफाई की क्षेत्रीय निदेशक (एपीएसी) विनीता दीक्षित को बुधवार को इंटरनेट एंड मोबाइल एसोसिएशन ऑफ इंडिया (आईएएमएआई) की सार्वजनिक नीति समिति का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया।

ड्रूम टेक्नोलॉजी के संस्थापक और सीईओ संदीप अग्रवाल और निंजाकार्ट के सार्वजनिक नीति और सरकारी संबंध सेंथिल कुमार को सार्वजनिक नीति समिति के सह-अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया है।

नए नेतृत्व ने अमित माथुर (रिलायंस जियो), उदय मेहता (अमेजन), उर्वशी सहाय (पेटीएम) और अप्रमेय राधाकृष्ण (कू) की जगह ली है। सार्वजनिक नीति समिति के नेतृत्व के लिए चुनाव के बाद नई नियुक्तियां की गईं।

विनीता दीक्षित ने कहा, ”आईएएमएआई भारत में डिजिटल उद्योग के लिए एक शक्तिशाली आवाज है और मुझे उम्मीद है कि हमारे काम के माध्यम से, सरकार भारत को ट्रिलियन-डॉलर की डिजिटल अर्थव्यवस्था बनाने में आईएएमएआई को एक गंभीर भागीदार मानती रहेगी।”

आगे कहा, “मैं सरकार के साथ अपनी प्राथमिकताओं और चिंताओं का प्रतिनिधित्व करने के लिए अपने सदस्यों के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं, ताकि हम सहयोगात्मक रूप से भारत में प्रौद्योगिकी के भविष्य का निर्माण जारी रख सकें।”

सार्वजनिक नीति समिति डिजिटल अर्थव्यवस्था से संबंधित नीतियों और विनियमों के साथ आईएएमएआई की सहभागिता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।

यह डेटा प्रशासन, सुरक्षित बंदरगाह, न्यायसंगत पहुंच, सुरक्षित इंटरनेट प्रथाओं और उपभोक्ता संरक्षण सहित विभिन्न उद्योग मुद्दों पर सरकार को सिफारिशें तैयार करने एवं बनाने में सक्रिय रूप से हिस्सा लेता है।

2004 में स्थापित, आईएएमएआई एक गैर-लाभकारी उद्योग निकाय है जो 550 से अधिक भारतीय और बहुराष्ट्रीय निगमों के सदस्यों के साथ डिजिटल सेवा उद्योग का प्रतिनिधित्व करता है, जिसमें डिजिटल पारिस्थितिकी तंत्र के विभिन्न क्षेत्रों में स्थापित कंपनियों के साथ-साथ स्टार्ट-अप भी शामिल हैं।

–आईएएनएस

एफजेड

News
More stories
क्विंटन डी कॉक और वान डुसेन के शतकों से द.अफ्रीका का मजबूत स्कोर
%d bloggers like this: