महंगाई डायन खाय जात है ! Amul Milk ने फिर बढ़ाए दूध के दाम, कल से इतने रुपये प्रति लीटर मिलेगा दूध

16 Aug, 2022
Deepa Rawat
Share on :
amul milk

Milk Price Hike 2022: आम जनता को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है. अमूल दूध की कीमत एक बार फिर बढ़ गई है. अमूल दूध की कीमत में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. नई कीमतें 17 अगस्त से लागू होंगी.

नई दिल्ली: अमूल कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक नई दरें अहमदाबाद, गुजरात, दिल्ली, एनसीआर, मुंबई और पश्चिम बंगाल में लागू होंगी. कंपनी ने बताया है कि 500 ग्राम अमूल गोल्ड की नई कीमत अब 31 रुपये होगी.

Amul Milk Price Hike

अमूल फ्रेश 500 ग्राम की नई कीमत 25 रुपये हो गई है. इसके अलावा अमूल शक्ति दूध की नई कीमत 500 ग्राम के लिए 28 रुपये होगी.17 अगस्त से अमूल दूध की कीमत में 2 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि की गई है. नई कीमतों के अनुसार, अमूल शक्ति दूध अब 50 रुपये प्रति लीटर, अमूल गोल्ड अब 62 रुपये प्रति लीटर और अमूल ताजा 56 रुपये प्रति लीटर पर उपलब्ध होगा.

कंपनी का कहना है कि दूध की परिचालन लागत और उत्पादन लागत में बढ़ोतरी के चलते यह फैसला लिया गया है.

Amul Milk Price Hike

उत्पादन और संचालन शुल्क बढ़ने के कारण कीमतों में हुआ इजाफा

जीसीएमएमएफ ने कहा है कि दूध की कीमतों में बढ़ोतरी का फैसला दूध के उत्पादन और संचालन शुल्क में बढ़ोतरी के कारण ली गई। जीसीएमएमएफ ने अपने बयान में कहा है कि दूध की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी से एमआरपी में चार प्रतिशत का इजाफा हुआ है जो खाद्य पदार्थों की महंगाई की औसत दर से कम है।  

Edited By – Deshhit News

News
More stories
MP Rain: मध्यप्रदेश में बारिश से हाहाकार, नर्मदा-चंबल नदी समेत उफान पर नाले, CM शिवराज सिंह नें दी चेतावनी
%d bloggers like this: