जोकोविच ने दिमित्रोव के साथ शिखर मुकाबले की तैयारी के लिए रुब्लेव को हराया

05 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

पेरिस, 5 नवंबर (आईएएनएस) नोवाक जोकोविच ने पेरिस मास्टर्स के सेमीफाइनल में अपना सही रिकॉर्ड बरकरार रखा, क्योंकि दुनिया के नंबर 1 खिलाड़ी ने पांचवीं वरीयता प्राप्त आंद्रेई रुब्लेव को 5-7, 7-6(7-3), 7-5 से हरा दिया और एटीपी मास्टर्स 1000 में रिकॉर्ड-विस्तारित सातवें खिताब के करीब पहुंच गए।

जोकोविच अब पेरिस-बर्सी में सेमीफाइनल में 9-0 से आगे हैं, जहां वह रविवार के चैंपियनशिप मैच में अपने 40वें मास्टर्स 1000 खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे। एटीपी टूर की रिपोर्ट के अनुसार, वहां उनके प्रतिद्वंद्वी बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव होंगे, जिन्होंने पहले स्टेफानोस सितसिपास को 6-3, 6-7 (1-7), 7-6 (7-3) से हराया था।

अगर जोकोविच रविवार को खिताब जीतते हैं, तो वह एटीपी लाइव रेस टू ट्यूरिन में कार्लोस अल्काराज पर अपनी बढ़त को 1490 अंक तक बढ़ा देंगे, जिससे यह अत्यधिक संभावना है कि वह आठवीं बार एटीपी ईयर-एंड नंबर 1 सम्मान का दावा करेंगे।

रुब्लेव अब एटीपी फाइनल्स में एक मजबूत वर्ष बिताने की तलाश में ट्यूरिन जा रहे हैं। 26 वर्षीय खिलाड़ी ने विशेष रूप से 2023 में मास्टर्स 1000 स्पर्धाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है – वह इस वर्ष उस स्तर पर सबसे अधिक मैच जीतने के मामले में जानिक सिनर के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

–आईएएनएस

आरआर

News
More stories
बल्ले से टूर्नामेंट निराशाजनक रहा; लेकिन विश्वास नहीं डगमगाया : जोस बटलर
%d bloggers like this: