गौतमबुद्ध नगर जिला के समस्त दिव्यांगजन नि:शुल्क मोटराइज्ड ट्राईसाईकिल प्राप्त करने डायरेक्सट लिंक से करें आवेदन।

18 Aug, 2022
Head office
Share on :

नॉएडा/गौतमबुद्ध नगर : जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी गौतम बुद्ध नगर आशीष कुमार सिंह ने जनपद के समस्त दिव्यांगजनों का आह्वान करते हुए जानकारी दी है कि दिव्यांगजन सशक्तिकरण विभाग गौतमबुद्धनगर द्वारा दिव्यांगजनों को निःशुल्क मोटराइज्ड ट्राईसाईकिल प्रदान किया जा रहा है। मोटराइज्ड ट्राईसाईकिल प्राप्त करने के लिए दिव्यांगजन www.hwd.uphq.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

जनपद स्तर की तकनीकी समिति द्वारा शारीरिक स्थिति की सक्षमता का भौतिक परीक्षण किया जाएगा और भौतिक परीक्षण में मोटराइज्ड ट्राईसाइकिल के लिए उपयुक्त पाये जाने पर ही व्यक्ति को मोटराइज्ड ट्राईसाइकिल प्रदान की जायेगी।


उन्होंने पात्रता के संबंध में बताया कि दिव्यांगजन की संबंधित जनपद के मुख्य चिकित्साधिकारी द्वारा उनकी दिव्यांगता न्यूनतम 80 प्रतिशत या उससे अधिक प्रमाणित की गयी हो एवं समस्त स्त्रोतो से वार्षिक आय 1,80,000-(एक लाख अस्सी हजार रुपए) से अधिक नहीं होनी चाहिये। दिव्यांगजन को पूरे जीवन काल में केवल एक बार मोटराइज्ड ट्राईसाइकिल से लाभान्वित किया जाएगा। योजना से लाभान्वित होने के लिए दिव्यांगजन द्वारा दिव्यांग प्रमाण पत्र, आधार कार्ड की छाया प्रति एक फोटो एवं आय प्रमाण पत्र के साथ उपरोक्त पोर्टल पर आवेदन करना होगा एवं आवेदन पत्र की हार्डकापी जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी कमरा नंबर 107 विकास भवन गौतमबुद्धनगर में जमा कराया जाना अनिवार्य होगा।

News
More stories
चुनाव आयोग के बड़े फैसले से बौखलाए घाटी के नेता, मिला बाहरी लोगों को वोट देनें का अधिकार
%d bloggers like this: