गाजा में शरणार्थी कैंप पर दोबारा हवाई हमले की इजरायल ने की पुष्टि

02 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

जेरूसलम, 2 नवंबर (आईएएनएस)। इजरायली रक्षा बलों ने इस बात की पुष्टि की है कि हमास नियंत्रित गाजा में जबालिया शरणार्थी शिविर पर दूसरा हमला हुआ।

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार बुधवार देर रात एक बयान में आईडीएफ ने कहा कि उसके जेट विमानों ने जबालिया के फालुजा में हमास कमांड और कंट्रोल कॉम्प्लेक्स पर हमला किया।

मिलिटार्ट ने कहा कि “हमास के आतंकवादी हमले में मारे गए”।

आईडीएफ ने कहा, “हमास जानबूझकर गाजा के नागरिकों को खतरे में डालते हुए नागरिक इमारतों के आसपास और भीतर अपने आतंकी बुनियादी ढांचे का निर्माण कर रहा है।”

बयान में कहा गया है कि आईडीएफ लोगों से वहां से चले जाने का आग्रह कर रहा है, साथ ही उत्तरी गाजा में नागरिकों से एन्क्लेव के दक्षिणी हिस्से को खाली करने के अपने आह्वान को दोहरा रहा है।

लगातार दूसरे दिन हवाई हमले से शरणार्थी शिविर दहल उठा। सोशल मीडिया पर वीडियो में फालुजा में एक गहरे गड्ढे के आसपास हुई विनाशकारी क्षति को दिखाया गया है।

हमले के बाद बुधवार को सीएनएन से बात करते हुए गाजा के इंडोनेशियाई अस्पताल के निदेशक अतेफ अल कहलौत ने कहा कि कम से कम 80 शव लाए गए थे और मलबे से और शव निकाले जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मरने वालों में अधिकतर महिलाएं और बच्चे हैं, साथ ही सैकड़ों लोग घायल भी हुए हैं।

प्रत्यक्षदर्शियों और वहां के चिकित्सकों के अनुसार, मंगलवार को जबाल्या शरणार्थी शिविर पर पहले इजरायली हमले में भी बड़ी संख्या में लोग मारे गए।

हालांकि इजरायल ने अपनी कार्रवाई का बचाव किया और कहा कि हमले में हमास के एक शीर्ष कमांडर को निशाना बनाया गया और उसकी मौत हो गई।

लेकिन हमास ने शिविर में अपने किसी नेता की मौजूदगी से सख्ती से इनकार किया है।

–आईएएनएस

एमकेएस/एसकेपी

News
More stories
कर्नाटक जिले में मिला जीका वायरस, सरकार हाई अलर्ट पर