आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में काफी निवेश कर रही है एप्पल : टिम कुक

04 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

सैन फ्रांसिस्को, 4 नवंबर (आईएएनएस)। एप्पल के सीईओ टिम कुक ने खुलासा किया है कि कंपनी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) में काफी निवेश कर रही है। कंपनी समय के साथ उत्पाद को बेहतर बनाने के लिए इसे और जिम्मेदारी से करेगी।

कुक ने कहा कि कंपनी एआई और मशीन लर्निंग को मौलिक प्रौद्योगिकियों के रूप में देखती है और वे लगभग हर उत्पाद का अभिन्न अंग हैं, जिसे वे शिप करते हैं।

उन्होंने इस सप्ताह कंपनी की अर्निंग कॉल के दौरान विश्लेषकों से कहा “जब हमने आईओएस 17 भेजा, तो इसमें पर्सनल वॉयस और लाइव वॉयसमेल जैसी सुविधाएं थी। एआई इन सुविधाओं के केंद्र में है, फिर आप फोन के लॉन्च एंड पर फॉल डिटेक्शन, क्रैश डिटेक्शन, घड़ी पर ईसीजी जैसी सुविधाओं तक जा सकते हैं। ये एआई के बिना संभव नहीं होगा।”

कुक ने कहा कि एप्पल पिछले कुछ समय से एआई से संबंधित काम कर रहा है।

एप्पल सीईओ ने घोषणा की, “मैं इसके बारे में विवरण में नहीं जा रहा हूं कि यह क्या है, क्योंकि हम वास्तव में ऐसा नहीं करते हैं। लेकिन, आप शर्त लगा सकते हैं कि हम निवेश कर रहे हैं। हम इसे जिम्मेदारी से करने जा रहे हैं और आप समय के साथ उत्पाद में प्रगति देखेंगे।”

पर्सनल वॉयस एक एक्सेसिबिलिटी सुविधा है, जिसे एक स्वचालित आवाज बनाने के लिए डिजाइन किया गया है जो आपकी तरह लगती है।

लाइव वॉइसमेल आईओएस 17 में एक नई सुविधा है, जो वॉइसमेल का लाइव ट्रांसक्रिप्शन प्रदर्शित करता है क्योंकि इसे वास्तविक समय में रिकॉर्ड किया जा रहा है।

अगस्त में कुक ने खुलासा किया कि तकनीकी दिग्गज वर्षों से जेनरेटिव एआई और अन्य मॉडलों पर काम कर रहे हैं।

रिपोर्ट में कुक के हवाले से कहा गया है, “अनुसंधान के आधार पर, हम वर्षों से जेनरेटिव एआई सहित एआई और मशीन लर्निंग पर शोध कर रहे हैं।”

–आईएएनएस

एमकेएस/एबीएम

News
More stories
क्यूबा के खिलाफ आर्थिक, व्यापारिक और वित्तीय पाबंदी को जल्द हटाए अमेरिका
%d bloggers like this: