अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस सिएटल वाला घर छोड़ेंगे, यहीं से शुरू किया था ई-कॉमर्स का बिजनेस

03 Nov, 2023
Deepa Rawat
Share on :

सैन फ्रांसिस्को, 3 नवंबर (आईएएनएस)। अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस ने शुक्रवार को घोषणा की कि वह सिएटल के पुराने घर को छोड़ रहे हैं। इस घर के गैरेज से उन्होंने ई-कॉमर्स दिग्गज की शुरुआत की थी।

इंस्टाग्राम पर इमोशनल पोस्ट में अरबपति ने 1994 का एक पुराना वीडियो दिखाया, जिसमें वह गैरेज के अंदर अमेजन के पहले ऑफिस का दौरा कर रहे हैं।

बेजोस ने पोस्ट किया, “मैं सबसे ज्यादा सिएटल में रहा हूं और यहां से जुड़ी कई अद्भुत यादें हैं। यह कदम जितना रोमांचक है, मेरे लिए यह उतना भावनात्मक भी है। सिएटल, तुम हमेशा मेरे दिल में रहोगे।” .

अमेजन के संस्थापक ने कहा, “इस वीडियो में कैमरे के पीछे मेरे पिता हैं, जो अमेजन के पहले कार्यालय का दौरा कर रहे हैं। मेरे माता-पिता हमेशा मेरे सबसे बड़े समर्थक रहे हैं।”

“वह हाल ही में मियामी वापस चले गए, जहां हम तब रहते थे जब मैं छोटा था।”

“मैं अपने माता-पिता के करीब रहना चाहता हूं और मुझे मियामी पसंद है। साथ ही, ब्लू ओरिजिन का ऑपरेशन तेजी से केप कैनावेरल में शिफ्ट हो रहा है। इन सबके लिए, मैंनॉर्थवेस्ट को छोड़कर मियामी लौटने की प्लानिंग कर रहा हूं।”

अल्बुकर्क में जन्मे, ह्यूस्टन और मियामी में पले-बढ़े बेजोस ने 1986 में प्रिंसटन यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग और कंप्यूटर विज्ञान में डिग्री के साथ स्नातक की उपाधि प्राप्त की।

उन्होंने 1994 में न्यूयॉर्क शहर से सिएटल तक की सड़क यात्रा पर अमेजन की स्थापना की।

कंपनी की शुरुआत एक ऑनलाइन बुकस्टोर के रूप में हुई और तब से इसने वीडियो और ऑडियो स्ट्रीमिंग, क्लाउड कंप्यूटिंग और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सहित कई अन्य ई-कॉमर्स प्रोडक्ट्स और सर्विस तक विस्तार किया है।

–आईएएनएस

पीके/एबीएम

News
More stories
अब थ्रेड्स पर कॉपी, पेस्ट और कई पोस्ट जोड़ने की मिलेगी सुविधा
%d bloggers like this: