डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ़ मैडनेस की समीक्षा, प्रशंसकों का कहना है की ‘अब तक की सबसे अविश्वसनीय मार्वल फिल्म’

06 May, 2022
Deepa Rawat
Share on :

डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस की शुरुआती समीक्षाएं आ चुकी हैं और वे आपके उत्साह को बढ़ाने के लिए काफी हैं…

मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की नवीनतम पेशकश डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस 6 मई को रिलीज के लिए पूरी तरह तैयार है। सैम राइमी निर्देशित इस फिल्म का वर्ल्ड प्रीमियर 2 मई (सोमवार) को हुआ था और इसकी पहली समीक्षा आपको और भी उत्साहित और देखने के लिए उत्सुक बना देगी। शुरुआती प्रतिक्रियाओं से संकेत मिला है कि फिल्म स्पाइडर-मैन: नो वे होम रिकॉर्ड तोड़ देगी क्योंकि यह ‘अब तक की सबसे बहुप्रतीक्षित और अविश्वसनीय मार्वल फिल्म’ है।

मारवेल


फिल्म में बेनेडिक्ट कंबरबैच और एलिजाबेथ ऑलसेन मुख्य भूमिका में हैं। जबकि बेनेडिक्ट को फिल्म में उनके प्रदर्शन के लिए प्रशंसा मिली है, कई लोगों ने दावा किया कि फिल्म में एलिजाबेथ का प्रदर्शन उनके ऑस्कर जितवा देगा। डॉक्टर स्ट्रेंज फ्रैंचाइज़ी पूरी तरह से प्रकाशित हो चुकी है।

जहां तक ​​इस फिल्म कि कथा का संबंध है, इसमे विभिन्न समयरेखा के कई मार्वल पात्र शामिल हैं। जबकि, एलिजाबेथ ने वांडा की भूमिका निभाई है, हम उसके चरित्र के कई ब्रह्मांड से एक अलग संस्करण की उम्मीद करते हैं, यहां तक ​​​​कि फिल्म में भी दिखाया जाएगा। और यही बात अन्य पात्रों के साथ भी होती है।

मार्वल द्वारा पेश किया गया एक और दिलचस्प कोण इलुमिनाती है, जो वास्तविक दुनिया के गुप्त समाज से प्रेरित है, लेकिन शक्तिशाली लोगों के एक समूह की तरह है। इसमें कॉमिक बुक फ्लेवर भी है। इल्लुमिनाटी – एक गुप्त सुपरहीरो-आधारित टीम में प्रोफेसर एक्स शामिल है, जो डॉक्टर स्ट्रेंज को पकड़ता है और उससे पूछताछ करता है। एक संकेत है कि टॉम क्रूज़ आयरन मैन के कम कर्तव्यनिष्ठ संस्करण के रूप में भी काम कर सकते हैं, जो इलुमिनाती का सदस्य है। डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस में अन्य पात्र जैसे चिवेताल एजोइफ़ोर के मास्टर मोर्डो और हेले एटवेल के कैप्टन कार्टर शमिल हैं।

News
More stories
सामंथा की फ्लिम 'यशोदा' की पहली झलक ने दर्शकों को सस्पेंस और रोमांच में डाल दिया है