Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

ऑस्कर्स: विल स्मिथ ने स्टेज पर जाकर क्रिस रॉक को क्यों जड़ा थप्पड़?

28 Mar, 2022
Employee
Share on :
Will Smith Slapped Crish Rock

विल स्मिथ ने क्रिस रॉक को कार्यक्रम के बीच में मंच पर जाकर थप्पड़ मारा, बेस्ट एक्टर का ऑस्कर पुरस्कार जीतने वाले विल स्मिथ ने मंच पर ही कॉमेडियन क्रिस रॉक को थप्पड़ जड़ दिया. क्या थी पूरी वजह जानिए ।

विल स्मिथ को किंग रिचर्ड फ़िल्म के लिए बेस्ट एक्टर का ऑस्कर दिया गया है. हालाँकि, ये पूरा वाकया विल स्मिथ को अवॉर्ड मिलने से पहले का है. दरअसल, क्रिस रॉक ने कार्यक्रम के दौरान विल स्मिथ की पत्नी जेडा पिंकेट पर मज़ाक किया था. मज़ाक सुनकर विल स्मिथ मंच पर गए और क्रिस रॉक को थप्पड़ जड़ दिया. कॉमेडियन क्रिस रॉक ने दरअसल ज़ेडा पिंकेट के छोटे बालों पर टिप्पणी की थी. उन्होंने कहा, “आई लव यू ज़ेड. मैं जीआई जेन 2 देखने को बेसब्र हूं.” जीआई जेन 1997 में आई हॉलीवुड फ़िल्म थी. इसमें मुख्य किरदार निभा रही अभिनेत्री डेमी मूर ने फ़िल्म के लिए अपना सिर मुंडवा लिया था.

विल स्मिथ अपनी पत्नी ज़ेडा पिंकेट के साथ

थप्पड़ जड़ने के बाद विल स्मिथ अपनी सीट पर जाकर बैठे और वहीं से चिल्लाते हुए क्रिस रॉक से कहा कि वो उनकी पत्नी का नाम न लें. हालाँकि, इसके बाद क्रिस रॉक मंच पर बने रहे और उन्होंने माहौल को सामान्य करने की कोशिश की. उन्होंने कहा, “ये टेलीविज़न इतिहास में सबसे बेहतरीन रात होगी.”जेडा पिंकेट कई इंटरव्यूज़ में ये बता चुकी हैं कि बाल झड़ने की समस्या गंभीर होने की वजह से उन्हें सिर मुंडवाना पड़ा.

इसके बाद विल स्मिथ को किंग रिचर्ड फ़िल्म के लिए बेस्ट एक्टर अवॉर्ड मिला. अपने भाषण में विल स्मिथ रो पड़े और मंच पर क्रिस रॉक को मारने के लिए माफ़ी मांगी.

भाषण में उन्होंने अवॉर्ड सेरेमनी में हुई इस घटना पर खेद जताते हुए कहा,”मैं एकेडमी से माफ़ी मांगता हूं, मैं अपने सभी नॉमिनेटेड साथियों से माफ़ी मांगना चाहता हूं.”

थप्पड़ मारने के बाद भावुक हो गए विल स्मिथ

ज़ेडा ने पहली बार साल 2018 में अपने हेयर लॉस के बारे में एक फेसबुक चैट शो के दौरान बताया था. उन्होंने कहा था, “मुझे बाल झड़ने की समस्या थी. जब ये शुरू हुआ तो डराने वाला था.” उन्होंने बताया कि वो नहाने जाती थीं तो भी मुट्ठी भर-भर बाल उनके हाथों में आ जाते थे.

ज़ेडा कहती हैं, “मैं डर गई. मुझे लगने लगा कि मैं गंजी हो जाऊंगी. ये मेरे जीवन का वो समय था जब मैं वाकई डर गई थी. इसलिए मैंने अपने बाल काटने और उन्हें काटना जारी रखा.”

विल स्मिथ को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड

विल स्मिथ को किंग रिचर्ड फ़िल्म के लिए बेस्ट एक्टर का ऑस्कर दिया गया है. फ़िल्म में उन्होंने टेनिस स्टार सेरेना और वीनस विलियम्स के पिता किंग रिचर्ड की भूमिका निभाई है.

ऑस्कर्स 2022: ‘द आई ऑफ़ टैमी फ़ेय’ के लिए जेसिका चेस्टिन को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड

फ़िल्म ‘द आई ऑफ़ टैमी फ़ेय’में टैमी फ़े का किरदार निभाने वाली जेसिका चेस्टिन को बेस्ट एक्ट्रेस का ऑस्कर अवॉर्ड मिला है.

इस फिल्म में उन्होंने मशहूर अमेरिकन धर्म प्रचारक टैमी फ़ेय की असल ज़िदगी की कहानी को पर्दे पर दर्शाया है.

जेसिका ने अवॉर्ड लेने हुए मंच पर कहा, “मैं उनकी (फ़ेय की) करुणा से प्रेरित हूं. मैं उनकी सीख को एक मार्गदर्शक सिद्धांत के रूप में देखती हूं जो हमें आगे ले जाएगा, और हम जो हैं उसी तरह लोगों के बीच स्वीकृति देने वाला समाज बनाएगा, हिंसा या आतंक के डर के बिना जीवन जीने की ओर बढ़ाएगा.”

“आप में से कोई भी जो निराश है या अकेला महसूस करता है, मैं चाहती हूं कि आप यह जान लें कि आपको आपने अनोखे लोगों के लिए लोग बेइंतहा प्यार करते हैं. “

ऑस्कर्स 2022: कोडा को मिला बेस्ट फ़िल्म का अवॉर्ड

फ़िल्म कोडा को बेस्ट फ़िल्म का ऑस्कर अवॉर्ड मिला है.

इस बार’द पावर ऑफ द डॉग’को लेकर काफ़ी चर्चा थी और कई सिनेमा के जानकार ‘द पावर ऑफ द डॉग’ को इस साल की बेस्ट फ़िल्म का मुख्य दावेदार मान रहे थे.

कोडा फ़िल्म एक ऐसे परिवार की कहानी है जिसमें ज़्यादातर लोग सुन नहीं सकते और वे मछलियों का छोटा सा व्यवसाय अपनी बेटी के ज़रिए चलाते हैं क्योंकि इस परिवार में एक बेटी ही सुन सकती है.

फिल्म के प्रोड्यूसर ने अवॉर्ड लेते हुए अपने भाषण में डायरेक्टर सियान हेडर का शुक्रिया अदा करते हुए कहा, ” इस बड़ी नाव को चलाने के लिए शुक्रिया. आप एक बेहतरीन कैप्टन रही जिसकी कोई भी प्रोड्यूसर चाहत रखता है. ”

ऑस्कर्स में कोडा को तीन नॉमिनेशन मिले थे.

News
More stories
CAPF Good News: CAPF के जवानों को मिलेगी 100 दिन की छुट्टी, प्रस्ताव पर जल्द लेगा गृह मंत्रालय बड़ा फैसला