Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

योगी के पहले कार्यकाल की अंतिम कैबिनेट मीटिंग आज, जानिये कितने बजे होगी

11 Mar, 2022
Sachin
Share on :

पहले कार्यकाल की अंतिम कैबिनेट मीटिंग की अध्यक्षता मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे, आज हो सकता है कि सभी मंत्री नई सरकार बनाने के लिए इस्तीफे दें

नई दिल्ली: 2022 के विधानसभा में भाजपा गठबंधन को 272 सीटों के साथ प्रचंड बहुमत मिला है हालंकि इससे पहले विधानसभा चुनाव में उन्हें 325 सीटें मिली थी लेकिन इस बार ख़ास बात ये थी कि योगी आदित्यनाथ पहली बार गोरखपुर की शहरी सीट से विधानसभा का चुनाव लड़े हैं.

चुनाव जीतने के बाद यूपी की जनता का धन्यवाद देते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

योगी के पहले कार्यकाल की अंतिम बैठक आज शाम को होने वाली है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस बैठक की अध्यक्षता करेंगे इस मीटिंग में जितने भी वरिष्ठ और कैबिनेट मंत्री थे वह आज हो सकता है कि इस्तीफा दें और नए कार्यकाल पर चर्चा हो की किसको कौन-सा मंत्रालय दिया जाए. इस बार के चुनाव में योगी कैबनेट के कई बड़े नेता दल छोड़कर चले गए या फिर कुछ नेता हार गए अब देखना है कि किस संतुलन के साथ योगी अपना कैबिनेट मंत्रिमंडल तैयार करते हैं.

2019 में योगी आदित्यनाथ ने अपने कुछ नए कैबिनेट मंत्रियों के साथ मीटिंग करते हुए

और यह भी पढ़े- यूपी, गोवा, मणिपुर और उत्तराखंड चुनाव में प्रचंड बहुमत से जीती भाजपा, वही पंजाब में चला झाड़ू का जादू

आज शाम 5 बजे हो सकती है मीटिंग, इस मीटिंग में यह भी तय हो सकता है कि मुख्यमंत्री कब शपथ लें लेकिन कयास ये भी लगायें जा रहे है कि योगी आदित्यनाथ के शपथ समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा कई अन्य बड़े नेता शामिल हो सकते हैं.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा

इस बार के चुनाव में भले भाजपा को प्रचंड बहुमत मिला हो लेकिन इस बार के चुनाव में इसके कई दिग्गज नेताओं को शिकस्त भी मिली है मोदी सरकार के गन्ना मंत्री सुरेश राणा भी हार गए है और हारने वालों में कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह, खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी, शिक्षा राज्य मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी, राज्यमंत्री छत्रपाल सिंह गंगवार का भी नाम शामिल है.  

शिक्षा राज्य मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

इस बार के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के अतुल प्रधान ने मेरठ की सरधना सीट से भाजपा के तेजतर्रार मंत्री संगीत सोम को हरा दिया.

तेजतर्रार मंत्री संगीत सोम

.

News
More stories
होली पर क्या क्या मिल रहें हैं ऑफर, जाने यहाँ