Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

हां, ‘ED’ की वजह से महाराष्ट्र में सरकार बनी , जब डिप्टी सीएम फडणवीस ने विधानसभा में खेला शब्दों का खेल

04 Jul, 2022
Sachin
Share on :

उप मुख्यमंत्री फडणवीस ने अपने भाषण में कहा, मैंने कहा था कि मैं वापस आऊंगा, लेकिन जब मैंने ऐसा कहा तो कई लोगों ने मेरा बहुत मजाक उड़ाया. मैं आज वापस आया हूं और अपने साथ एकनाथ शिंदे को भी लाया हूं.

नई दिल्ली: लोगों ने ताने मारे कि यह ED की सरकार है. हां, यह ED सरकार है, एकनाथ-देवेंद्र की, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस विधानसभा में शब्दों का जाल बुनते हुए कहा कि, आरोप लगाए जा रहे हैं कि सरकार बदलने के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ED) का दुरुपयोग किया गया है. इस आरोप पर उन्होंने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और खुद के नाम का इस्तेमाल करते हुए विपक्ष पर पलटवार किया.

महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट के दौरान जब शिवसेना बागी नेता (वर्तमान में महाराष्ट्र के सीएम) एकनाथ शिंदे का समर्थन कर रहे थे तो विपक्षी विधायकों ने ‘ईडी, ईडी’ के नारे लगायें थे. ऐसे ही नारे रविवार को विधानसभा स्पीकर के चुनाव के दौरान लगे थे. शिंदे गुट में शामिल शिवसेना के कुछ विधायक और उनके परिवार के सदस्य अभी भी ईडी की जांच का सामना कर रहे हैं.

डिप्टी सीएम फडणवीस ने कहा कि हां, ‘ED’ की वजह से महाराष्ट्र में सरकार बनी

और यह भी पढ़ें- घायल को देख राहुल गांधी ने रुकवाया काफिला, काफिले में शामिल एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाने में की मदद

मजाक उड़ाने वालों से बदला नहीं

उप मुख्यमंत्री फडणवीस ने अपने भाषण में कहा, मैंने कहा था कि मैं वापस आऊंगा, लेकिन जब मैंने ऐसा कहा तो कई लोगों ने मेरा बहुत मजाक उड़ाया. मैं आज वापस आया हूं और अपने साथ एकनाथ शिंदे को भी लाया हूं. वह लोग कतई चिंता न करें, मैं उन लोगों से बदला नहीं लूंगा जिन्होंने मेरा मजाक उड़ाया.

उप मुख्यमंत्री फडणवीस ने अपने भाषण में कहा मैं आज वापस आया हूं और अपने साथ एकनाथ शिंदे को भी लाया हूं

सच्चा शिवसैनिक सीएम बना

फडणवीस ने कहा हमारी सरकार में सत्ता का संघर्ष नहीं होगा. क्योंकि शिवसेना के साथ हमारे गठबंधन को बड़ा जनादेश मिला था, लेकिन हमें जानबूझकर बहुमत से वंचित कर दिया गया था. अब एकनाथ शिंदे यानी शिवसेना के साथ सरकार बनाई है. बहुत समय बाद एक सच्चा शिवसैनिक सीएम बना है. मेरी पार्टी के निर्देश पर मैं डिप्टी सीएम बना हूं.    

आलोचना का जवाब उचित तरीके से देना चाहिए

फडणवीस ने कहा कि हमने देखा है कि सोशल मीडिया पर बयान देने और पोस्ट करने के लिए लोगों को जेल में डाल दिया गया था. हमें अपने खिलाफ बोलने वाले लोगों के लिए तैयार रहना चाहिए. हमें आलोचना का जवाब उचित तरीके से देना चाहिए.

शिंदे सरकार ने विधानसभा में विश्वासमत जीता

इससे पहले एकनाथ शिंदे सरकार ने विधानसभा में विश्वास मत जीत लिया है. उनकी सरकार के समर्थन में कुल 164 वोट पड़े हैं, जबकि विरोध में 99 वोट पड़े. इससे पहले रविवार को स्पीकर के चुनाव में भी भाजपा और एकनाथ शिंदे गुट के प्रत्याशी राहुल नार्वेकर भी इतने ही वोट हासिल करके जीते थे.

Edited By: Deshhit News

News
More stories
युवाओं के प्रेरणास्रोत, युग प्रवर्तक, भारत के गौरव स्वामी विवेकानंद की पुण्यतिथि पर उनके 10 अनमोल विचार