वर्ल्ड कप: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी की तस्वीर पर बवाल, ट्रॉफी के ऊपर पैर रखा

20 Nov, 2023
Head office
Share on :

नई दिल्ली: वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला रविवार की रात को खेला गया। इसे ऑस्ट्रेलिया की टीम ने जीता। ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार विश्व कप की ट्रॉफी जीती। पिछले सात वर्ल्ड कप में से 5 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया ने जीते हैं।

Image

भारत को दूसरी बार फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, जीत पर इतराना आम बात है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के एक क्रिकेटर ने हद ही पार कर दी। उसने वर्ल्ड कप की ट्रॉफी पर पैर रखकर आराम किया, जबकि अन्य क्रिकेटरों ने उसी ट्रॉफी को चूमा था। इससे इस क्रिकेटर की किरकिरी हो रही है। ये क्रिकेटर कोई और नहीं, बल्कि मिचेल मार्श हैं।

ऑस्ट्रेलिया की टीम के कप्तान पैट कमिंस ने मिचेल मार्श की एक तस्वीर को सोशल मीडिया पर शेयर किया, जिसमें वह वर्ल्ड कप 2023 की ट्रॉफी पर पैर रखकर हाथ में ड्रिंक लिए नजर आ रहे हैं। भारतीय फैंस इससे आहत हुए हैं और उनको जमकर लताड़ा जा रहा है। हालांकि, कुछ क्रिकेट फैंस का ये भी कहना है कि ये उनका दिन है और उनकी ट्रॉफी है तो वे इसका इस्तेमाल कैसे भी कर सकते हैं। वे चाहें तो इस पर पेशाब कर सकते हैं और इसे पैरों तले कुचल सकते हैं। हालांकि, आमतौर पर ट्रॉफी के साथ इस तरह का बर्ताव करना सही नहीं माना जाता।

हमने ऑस्ट्रेलिया के ही कई खिलाड़ियों की तस्वीर देखी है, जो उसे सिर से ऊपर रख रहे हैं या चूम रहे हैं। महान फुटबॉलर लियोनेल मेसी को वर्ल्ड कप की ट्रॉफी के साथ सोते देखा गया है, लेकिन इस तरह की हरकत करना गलत है। भले ही आपकी संस्कृति में कुछ भी हो, लेकिन फिर भी इस तरह की हरकत किसी को भी बर्दाश्त नहीं होगी। यही कारण है कि अरविंद चोटिया नाम के एक यूजर ने एक्स पर लिखा, “पश्चिम का विकास जरूर हुआ, लेकिन सभ्यता नहीं आई। जिसे सिर-माथे पर रखा जाता है, उसे पैरों तले देखकर अफसोस तो होगा ही, लेकिन करें क्या?”

News
More stories
नतीजा हमारे पक्ष में नहीं रहा लेकिन मुझे अपनी टीम पर गर्व है: रोहित