Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

क्या अब Coca-Cola खरीदेंगे Elon Musk, ट्वीट कर कहीं ये बात जानिए…

28 Apr, 2022
Sachin
Share on :

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क ने सोशल मीडिया पर एक मजाकिया बयान में अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्विट कर लिखा कि वो अब कोका कोला खरीदेंगे. वह हमेशा से ही ऐसे कुछ विवादास्पद और मजेदार ट्वीट्स के लिए जाने जाते हैं.

नई दिल्ली: मंगलवार को टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने लगभग 44  अरब डॉलर में ट्विटर को खरीद लिया था. जिसके बाद से ही उनके फ्रीडम ऑफ स्पीच के बयान से लेकर ट्विटर में होने वाले अहम बदलाव की चर्चा शुरू हो गई है. यहां तक बाइडेन प्रशासन को भी कई सारी शंकाएं दिखने लगी है. और अब बाइडेन प्रशासन के सूत्रों के अनुसार इस डील के बाद सबसे बड़ी चिंता यही है कि ट्विटर पर गलत सूचनाओं की बाढ़ आ सकती है. और लोगों के बीच में भी आम धारण बनने लगी है कि कहीं न कहीं अब ट्विटर पर फेक न्यूज़ का चलन बढ़ने न लग जाए, अगर ऐसा होता है तो 2024 के अमेरिकी चुनाव पर सीधा असर होगा. क्योंकि दुनिया भर में सोशल मीडिया मतदाताओं को प्रभावित करने का सबसे बड़ा जरिया ट्विटर बना गया है.

टेस्ला कंपनी के मालिक एलन मस्क

और यह भी पढ़ें- Elon Musk News: दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क 7वीं बार बने पिता, बेटी का रखा अजीब सा नाम, मतलब जानकर लोग हुए हैरान

जुड़े कई जबरदस्त फीचर्स

एलन मस्क ने ट्विटर की कुछ नीतियों की खुले तौर पर आलोचना करते हुए कहा है कि मंच पर सामग्री मॉडरेटर “बहुत अधिक शामिल” हैं और ट्विटर पर मुक्त भाषण को कैसे बाधित किया गया है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि अब ट्विटर में कई बड़े फीचर्स देखने को मिल सकते हैं. ट्विटर की बहस से अलग हटकर अब एलन मस्क ने नई बहस को जन्म दे दिया है जिसमें एलोन मस्क ने ट्विट कर कहा है कि वह शायद कोका कोला भी खरीद सकता है.

ट्वीट कर क्या लिखा?

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क ने सोशल मीडिया पर एक मजाकिया बयान में अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्विट कर लिखा कि वो अब कोका कोला खरीदेंगे. वह हमेशा से ही ऐसे कुछ विवादास्पद और मजेदार ट्वीट्स के लिए जाने जाते हैं.

एलन मास्क हमेशा ही अपने विवादास्पद और मजेदार ट्वीट्स के लिए जाने जाते हैं

एक ट्वीट में टेस्ला के सीईओ ने कहा, “अगला मैं कोका-कोला खरीद रहा हूं ताकि कोकीन वापस लाया जा सके. “आपको बता दें कि इस हफ्ते की शुरुआत में एलन मस्क ने ट्विटर को एक प्रस्ताव दिया कि वे मना नहीं कर सके. उन्होंने कंपनी के स्वामित्व के लिए 44 बिलियन अमरीकी डालर की बोली लगाई थी. सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट ने मस्क के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया और अब वेबसाइट पर कई बदलावों की अटकलें हैं.

मस्क किन-किन कंपनियों के मालिक है?

एलन मस्क इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला और स्पेस कंपनी स्पेसएक्स के अलावा भी कई कंपनियों के मालिक हैं. न्यूरालिंक, बोरिंग कंपनी और स्टारलिंक में भी मस्क की हिस्सेदारी है. एलन मस्‍क की ह्यूमन कंप्यूटर इंटरफेस कंपनी न्यूरालिंक ऐसे प्लान पर लंबे समय से काम कर रही है, जिसके सहारे लोगों के दिमाग में एक न्यूरल चिप इंप्लांट की जाए. इस चिप से इंसान किसी भी मशीन को बिना हिले-डुले सिर्फ सोचने भर से कंट्रोल कर सकेगा. इसके जरिए मस्क पैरालिसिस, हियरिंग, ब्लाइंडनेस जैसी समस्या को सॉल्व करना चाहते हैं.

News
More stories
उमर खालिद के 'जुमले' वाले बयान से दिल्ली HC नाराज, आलोचना की इस भाषा पर जताई आपत्ति