Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

अफवाहों के बीच क्यों लगी मेरठ के पेट्रोल पंप पर लोगों की भीड़ ?

09 Mar, 2022
Employee
Share on :

यूक्रेन और रूस युद्ध संकट के बीच अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल की कीमत पहुंची 139 डॉलर बेरल, क्या अब भारत में भी दिखेगा इसका असर

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर में अफवाहों के बीच सोमवार और मंगलवार को पेट्रोल पंप पर दिखाई दी लम्बी-लम्बी कतारें जिले में कुल 142 पेट्रोल पंप हैं। जिन पर सोमवार और मंगलवार को डीजल व पेट्रोल भरवाने के लिए पेट्रोल पम्प पर वाहन मालिकों की काफी भीड़ दिखाई दी। यूक्रेन और रूस युद्ध संकट के बीच अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल की कीमत 139 डॉलर बेरल तक पहुँच गई अब ऐसे में लोगों का मानना है कि पेट्रोल-डीजल के रेट बढ़ना वाजिफ़ है।

मंगलवार देर रात मेरठ के पेट्रोल पंप पर भीड़

बाकी सोशल मीडिया (फेसबुक,व्हाटसप और ट्विटर) पर तेल कीमतों की वृद्धि को लेकर अफवाहों की वृद्धि को पूरा कर दिया है बड़ी संख्या में मवाना क्षेत्र के लोग वाहन की टंकी भरवाने के लिए पेट्रोल पंप पर पहुंचे और एक साथ इतने लोग पहुँचने के कारण भीड़ बेकाबू हो गई इस भीड़ पर काबू पाने के लिए स्थानीय पुलिस को भी बुलाना पड़ा।

अफवाहों के बीच में पेट्रोल पुम पर भीड़

और यह भी पढ़े- International Women’s Day 2022: अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस को महिला सशक्तिकरण, सम्मान और जनजागरण के लिए मनाया जाता है

वही आम लोगों का कहना है कि रूस-यूक्रेन युद्ध के बाद जो अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल के रेट की जो वृद्धि हुई है वह भारत में भी देखने को मिलेगी लेकिन अभी यूपी में सातों चरणों के चुनाव ख़त्म हुए हैं अब लोगों का कहना है कि जैसे ही यूपी चुनाव का रिजल्ट आयेगा उसके बाद पेट्रोल पर रेट बढ़ेंगे और वह इसके लिए वह अपने वाहन की टंकी फुल करवाने आये हैं इसी के साथ पेट्रोल पंप के कर्मचारियों का कहना है कि हमारा आम दिनों में रोजाना 2800 लीटर पट्रोल बिकता था लेकिन सोमवार और मंगलवार  को रिकॉर्ड तोड़ 4000 लीटर पेट्रोल बिका है. वही दूसरी ओर मेरठ पेट्रोल पंप के अध्यक्ष राकेश जैन ने बताया कि दो दिनों में सभी पंपों पर पेट्रोल और डीजल की बिक्री दस प्रतिशत बढ़ गई है।

समय दिनों की भीड़ से अलग

यहीं हाल हमको टिकैतनगर, रेवडा और दरियाबाद में भी देखने को मिला वहां भी पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने की अफवाहों के बीच आम लोग वहां पेट्रोल-डीजल भरवाने के लिए पेट्रोल पंप पर पहुंचे आलम ये हुआ कि अपने वाहन की टंकी फुल भरवाने के लिए पहुंचे तो वहां पर पेट्रोल-डीजल ही ख़त्म हो गया था जिसके कारण वहां से लोगों मायूस होकर भी लौटना पड़ा।

मेरठ का पेट्रोल पंप

पेट्रोल व डीजल में 10 रुपये से अधिक महंगा होने के चर्चा से जैदपुर क्षेत्र के पेट्रोल पंपों पर ड्रम व पिपियों में तेल भराने वालों की लंबी लाइन लगी रही। पेट्रोल पंप के प्रबंधक बबलू कुमार ने बताया कि ऐसा पहली बार हो रहा है कि लोग भारी मात्रा में डीजल और पेट्रोल भर-भरकर रख रहे हैं।

News
More stories
गोवा के एग्जिट पोल के नतीजे में किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत न मिलने के कारण, टीएमसी और कांग्रेस में गठबंधन के संकेत