जब सांसद की टिप्पणी पर भड़के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, फिर…

12 Dec, 2023
Head office
Share on :

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने को लेकर राजद सांसद मनोज झा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बीच संसद में तीखी नोकझोंक हुई। आरजेडी नेता ने बहस के दौरान कहा कि आज इस सदन में कश्मीर का कोई नहीं है। यह सुनते ही झा पर शाह बहुत खफा हुए। गृह मंत्री ने उन्हें टोकते हुए कहा कि हम हमेशा से कश्मीर के हैं और कश्मीर हमारा है। शाह ने कहा कि आप अपने बारे में इस तरह की बात कह सकते हैं मगर हमारे बारे में तो ऐसा मत कहिए। मालूम हो कि अमित शाह ने बहस का यह वीडियो क्लिप अपने एक्स हैंडल पर शेयर किया जो वायरल हो रहा है।

दरअसल, सोमवार को शीतकालीन सत्र के छठे दिन मनोज झा राज्यसभा में जम्मू-कश्मीर मामले पर अपनी बात रख रहे थे। इसी दौरान उन्होंने सभापति की ओर चेहरा करके कहा, ‘सर… आज कश्मीर का कोई नहीं है इस सदन में।’ यह बात सुनते ही वहां मौजूद गृह मंत्री अमित शाह भड़क उठे। उन्होंने कहा कि मनोज झा ने बड़ा ही खराब बयान दिया है कि सदन में कश्मीर का कोई नहीं है। शाह ने तंज कसते हुए कहा कि यह बात आपके लिए सही हो सकती है मगर हमारे बारे में ऐसा मत बोलिए। हम सदैव कश्मीर के ही हैं।

सदन में किसी कश्मीरी के न होने की बात पर अमित शाह ने कहा, ‘वो (मनोज झा) अपने बारे में ऐसा कह सकते हैं मगर हमारे बारे में कैसे कह सकते हैं। आपके बारे में यह बात सच हो सकती है। आप यह कह दो कि मैं कश्मीर का नहीं हूं, कश्मीर के लिए नहीं हूं।’ शाह ने जोर देते हुए कहा, ‘इस देश का कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी, द्वारका से लेकर नॉर्थ-ईस्ट तक हर व्यक्ति का कश्मीर है और हर कश्मीरी का देश है। क्या बात कर रहें हैं आप?’ गृह मंत्री ने कहा कि अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के केंद्र के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट का निर्णय विपक्षी दलों की बड़ी हार है। जो लोग कहते हैं कि अनुच्छेद 370 स्थायी है, वे संविधान और संविधान सभा का अपमान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) भारत का है और उसे हमसे कोई नहीं ले सकता।

News
More stories
Rajasthan New CM:आज शाम चार बजे विधायक दल की बैठक,प्रदेश को आज मिलेगा नया CM
%d bloggers like this: