weather update : चार दिनों से न्यूनतम तापमान 3.5 डिग्री दर्ज , दिल्ली में ऑरेंज अलर्ट भी जारी

16 Jan, 2024
Head office
Share on :

दिल्ली में मंगलवार सुबह भी सर्द मौसम जारी रहा, शहर में कोहरे की मोटी परत छाई रही और न्यूनतम तापमान 3.5 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया, जो औसत से चार डिग्री कम है। न्यूनतम तापमान चार दिनों से 3 से 4 डिग्री सेल्सियस के बीच बना हुआ है और बुधवार तक शीत लहर की स्थिति जारी रहने की उम्मीद है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के पूर्वानुमान के मुताबिक, न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा.

आईएमडी ने बहुत घने कोहरे के कारण नारंगी चेतावनी भी जारी की है, जिससे हवाई और जमीनी यातायात भी प्रभावित हुआ है, जिससे उड़ानों और ट्रेनों में कई देरी हुई है। 70 से अधिक उड़ानें विलंबित हुईं और कई रद्द कर दी गईं। यात्रियों के लिए एक एडवाइजरी भी जारी की गई है: “दिल्ली हवाई अड्डे पर प्रस्थान और लैंडिंग जारी रहेगी, हालांकि गैर-सीएटी 3 उड़ानें प्रभावित हो सकती हैं।” नवीनतम उड़ान जानकारी के लिए कृपया संबंधित एयरलाइन से संपर्क करें। हम किसी भी असुविधा के लिए खेद परकट करते है।

इसके अलावा 30 ट्रेनें छह घंटे या उससे अधिक की देरी से चलीं। सुबह 7 बजे पाम एयरपोर्ट पर दृश्यता 100 मीटर मापी गई। और 30 मिनट बाद 00 मीटर और सफदरजंग हवाई अड्डे पर दृश्यता 50 मीटर मापी गई। शहर के कई रेलवे स्टेशनों पर हवा की गुणवत्ता बहुत खराब है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार, आनंद विहार जिले में पीएम2.5 का स्तर 424 पर गंभीर श्रेणी में था, जबकि पीएम10 का स्तर 245 और उससे ऊपर पहुंच गया।

News
More stories
Punjab : हाईकोर्ट ने भ्रष्टाचार मामले में पूर्व विधायक सत्कार कौर गहरी के पति को जमानत दी
%d bloggers like this: