Weather Alert: दिल्ली-राजस्थान समेत इन राज्यों में होगी बारिश, आंधी-तूफान के साथ होगा मौसम में बदलाव

14 Jun, 2022
Deepa Rawat
Share on :
Weather Alert Delhi

Weather Forecast: मौसम विभाग ने आज और कल दिल्ली समेत कई राज्यों में बारिश का अनुमान जताया है. वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से इन राज्यों के मौसम में बदलाव आने वाला है.

नई दिल्ली: Weather Update- उत्तर भारत के राज्यों में गर्मी का कहर झेल रहे लोगों के लिए राहतभरी जानकारी है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, राजस्थान समेत कई राज्यों में आज और कल बारिश का अनुमान जताया गया है. इसके चलते मौसम में बदलाव आएगा. साथ ही, आंधी-तूफान के भी आने की आशंका है. 

मौसम विभाग ने सिलसिलेवार ट्वीट्स करके मौसम में बदलाव आने की जानकारी दी है. IMD ने मंगलवार दोपहर ट्वीट किया, ”वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के चलते वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के चलते वेस्टर्न हिलायन रीजन और उसके पास के मैदानी क्षेत्र पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और राजस्थान में 14 और 15 जून को बारिश हो सकती है. इसके साथ ही, आंधी तूफान के भी आसार हैं.”

मौसम विभाग ने दी जानकारी

इसके बाद, 16 जून से लेकर 18 जून के बीच उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में तेज बारिश की संभावना जताई गई है. एक अन्य ट्वीट में मौसम विभाग ने बताया है कि 16 और 17 जून को जम्मू कश्मीर, लद्दाख और 16 जून को उत्तरी पंजाब में भारी बारिश के आसार हैं. उधर, अगले 5 दिनों के दौरान बिहार, झारखंड, ओडिशा और गंगीय पश्चिम बंगाल में वर्षा की गतिविधि में वृद्धि की संभावना है.

Weather Alert

वहीं, साउथ वेस्ट मॉनसून पर जानकारी है कि वह गुजरात समेत कई राज्यों की ओर आगे बढ़ रहा है. मौसम विभाग के अनुसार, मॉनसून इन दिनों दक्षिणी मध्य प्रदेश, पूरे मध्य  महाराष्ट्र, कर्नाटक और तमिलनाडु की ओर बढ़ रहा है. वहीं, विदर्भ के कुछ हिस्सों और तेलंगाना की ओर भी मॉनसून आगे बढ़ना लगा है .

News
More stories
प्रयागराज हिंसा के मास्टरमाइंड जावेद पंप की बेटी ने खुद की लोकेशन बताई- 'लिंचिस्तान', CAA-NRC पर भी दिए थे विवादित बयान
%d bloggers like this: