विराट कोहली और अनुष्का शर्मा मिला को राम मंदिर के ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह में शामिल होने का निमंत्रण

17 Jan, 2024
Head office
Share on :

मुंबई : भारत के ताकतवर बल्लेबाज विराट कोहली और उनकी पत्नी अभिनेत्री अनुष्का शर्मा को मंगलवार को उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह में शामिल होने का निमंत्रण मिला। कोहली इस समारोह में आमंत्रित होने वाले नवीनतम क्रिकेटर बन गए।


कोहली के अलावा, विश्व कप विजेता पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी और भारत के सर्वकालिक महान सचिन तेंदुलकर को भी अयोध्या में भव्य राम मंदिर के समारोह में आमंत्रित किया गया है।
अक्षय कुमार, कंगना रनौत, टाइगर श्रॉफ, जैकी श्रॉफ, हरिहरन, रजनीकांत, अमिताभ बच्चन, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट और रणदीप हुडा समेत कई बॉलीवुड हस्तियों को भी अयोध्या में राम मंदिर ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह का निमंत्रण मिला है।

अयोध्या में रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के लिए वैदिक अनुष्ठान मुख्य समारोह से एक सप्ताह पहले मंगलवार को शुरू हो गए। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि राम मंदिर 23 जनवरी से आम जनता के लिए ‘दर्शन’ के लिए खुला रहेगा।
“प्राण प्रतिष्ठा’ दोपहर 1 बजे तक समाप्त होने की उम्मीद है। इस अवसर पर मौजूद पीएम मोदी और अन्य लोग समारोह के बाद अपने विचार व्यक्त करेंगे। परंपरा के अनुसार, नेपाल के जनकपुर और मिथिला के इलाकों से 1000 टोकरियों में उपहार आए हैं। जनवरी को 20 और 21 तारीख को दर्शन जनता के लिए बंद रहेंगे।”
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में श्री रामलला के मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के लिए 11 दिवसीय विशेष अनुष्ठान शुरू किया है।
इस बीच, कोहली अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की टी20 टीम का हिस्सा हैं। भारत और मेहमान बुधवार को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में तीन मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में आमने-सामने होंगे।

News
More stories
महाराज ने नीलकंठ महादेव में स्वच्छता अभियान में प्रतिभाग के बाद की पूजा अर्चना
%d bloggers like this: