Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

कर्नाटक के केरूर में दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प, 4 लोग घायल, धारा 144 लागू

07 Jul, 2022
Sachin
Share on :

दो समुदायों के बीच पहले मामूली बहस हुई और ये फिर हिंसा में बदल गई. इस घटना में 4 लोग घायल हुए हैं. इलाके में कई जगह आगजनी की घटना भी सामने आई है. बागलकोट के डीसी पी सुनील कुमार ने बताया कि इलाके में परिस्थिति कोड देखते हुए धारा 144 लागू कर दी गई है.

कर्नाटक: कर्नाटक के केरूर जिले में 2 समुदायों के बीच हिंसक झड़प और उसके बाद आगजनी की घटना की ख़बर सामने आई है. मीडिया की खबरों की माने तो दो समुदायों के बीच बहस होने के बाद हिंसा भड़क गई. इस घटना में अभी तक 4 लोग जख्मी बताए जा रहे हैं. इस झड़प के दौरान दुकानों को आग हवाले कर दिया और साथ ही कई गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की गई है. जैसे ही घटना की सूचना पुलिस भारी संख्या में मौके पर पहुँच गई. जब इस घटना पर काबू न पा सके तो प्रशासन की ओर से और पुलिस बल को दुर्घटना स्थल पहुँचाया गया. वहीं अब पुलिस ने एहतियात के तौर पर शुक्रवार तक बड़ी सभाओं पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

धारा 144 लागू

दो समुदायों के बीच पहले मामूली बहस हुई और ये फिर हिंसा में बदल गई. इस घटना में 4 लोग घायल हुए हैं. इलाके में कई जगह आगजनी की घटना भी सामने आई है. बागलकोट के डीसी पी सुनील कुमार ने बताया कि इलाके में परिस्थिति कोड देखते हुए धारा 144 लागू कर दी गई है.

हिंसा के बाद इलाके में धारा 144 लागू

और यह भी पढ़ें- करोड़ों की सौगातों का पिटारा लेकर पीएम मोदी आज पहुंचेंगे काशी, आगमन पर आज शहर में 11 घंटे रहेगा डायवर्जन

स्कूल-कॉलेज बंद

तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए आज प्रशासन ने स्कूल कॉलेज बंद कर दिए गए है. इस समय स्थिति तनावपूर्ण है मगर पुलिस कह रही है कि स्थिति नियंत्रित में है. जिले के एसपी और अन्य प्रसाशनिक अधिकारी करूर टाउन क्षेत्र में कैम्प कर रहे है.

दस लोग हिरासतम में लिए गए

वहीं पुलिस ने दस लोगों को हिरासत में लिया और उनसे पूछताछ कर रही है. बागलकोट के डीसी पी सुनील कुमार ने बताया कि घटना बाद के अराजक तत्वों का ग्रुप मार्केट में पहुंचा और आग लगा दी. वाहनों में भी जमकर तोड़फोड़ की गई.

लोगों से शांति बनाए रखने की अपील

प्रशासन के अफसरों ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है और शहर में कहीं भी अनावश्यक जमावड़ा न लगाएं जाने को कहा है. अगर कोई शांति को भंग करने की कोशिश करता है तो उसपर उचित कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही इंटरनेट पर गलत सूचनाओं और अफवाहों से बचने की अपील भी की गई है. पुलिस अफसरों ने चेतावनी दी कि अगर सोशल मीडिया पर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई तो दोषी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

बगलकोट के कलेक्टर सुनील कुमार ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि 8 जुलाई सुबह 8 बजे तक के लिए धारा 144 लगाई गई है. पुलिस ने घटना के सिलसिले में 10 लोगों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ कर रही है. बताया गया है कि महिलाओं की छेड़छाड़ को लेकर दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर आरोप लगाए हैं.

Edited By: Deshhit News

News
More stories
करोड़ों की सौगातों का पिटारा लेकर पीएम मोदी आज पहुंचेंगे काशी, आगमन पर आज शहर में 11 घंटे रहेगा डायवर्जन