Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती जुलूस के दौरान हिंसा, 8 पुलिसकर्मी समेत 9 लोग घायल

17 Apr, 2022
Sachin
Share on :

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जन्मोत्सव के दौरान शनिवार को दो समुदायों के बीच हिंसा भड़क उठी. पुलिस के अनुसार करीब शाम छह बजे हुई हिंसा में पथराव हुआ और कुछ वाहनों में आग लगा दी गई.

नई दिल्ली: दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जन्मोत्सव के दौरान शनिवार को दो समुदायों के बीच हिंसा भड़क उठी. पुलिस के अनुसार करीब शाम छह बजे हुई हिंसा में पथराव हुआ और कुछ वाहनों में आग लगा दी गई. जहांगीरपुरी और उसके आसपास के संवेदनशील क्षेत्रों में प्रशासन ने अतिरिक्त सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया  है. गृहमंत्री अमित शाह ने उच्च अधिकारियों से बात कर हिंसा करने वालों के खिलाफ सख्‍ती के निर्देश दिए हैं. घटना की जांच स्पेशल सेल से करवाने की बात कही गयी है. पुलिस ने दोनों समुदाय के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है. हिंसा में संलिप्त 9 आरोपियों को हिरासत में लिया गया है.

दिल्ली के जहाँगीरपुरी इलाके में दो समुदाय में भड़की हिंसा

और यह भी पढ़ें- दिल्ली परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत का इशारा, जल्द दिल्ली में बढ़ेगा ऑटो-टैक्सी का किराया

न्‍यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, दो गुटों में झड़प के बाद जहांगीरपुरी इलाके में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई है. पथराव के बाद हिंसा भड़की हिंसा में कई पुलिसकर्मी घायल लोगों को पास ही के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.      

हिंसा में पुलिस ने लगाई संगीन धाराएँ

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, दिल्ली के जहांगीरपुरी में शनिवार को हुई हिंसा में पुलिस ने दंगे, हत्या की कोशिश और आर्म्स एक्ट जैसी संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. घटना में अब तक कुल 9 लोगों के घायल होने की सूचना है, जिनमें आठ पुलिसकर्मी हैं. घायलों में दिल्ली पुलिस के सब इंस्पेक्टर मेधालाल मीणा भी शामिल हैं, जिन्हें हाथ में गोली लगी है. उन्हें गोली कैसे लगी इसकी भी जांच की जा रही है.

घटना स्थल पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है

दो वीडियो में तलवार लहराते दिखे उपद्रवी

दिल्ली के जहांगीरपुरी हिंसा के दो वीडियो सामने आए हैं. एक वीडियो में उपद्रवी दिल्ली पुलिस के सामने तलवार लहराते दिख रहे हैं. एक अन्य वीडियो में बड़ी संख्या में भीड़ घरों और दुकानों में तोड़फोड़ कर रहे हैं, पथराव कर रहे हैं. दिल्ली पुलिस कमिश्रनर ने कहा मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है जिसके आधार पर दिल्ली पुलिस मामले की जांच करेगी. फिलहाल, 15 लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है.

पुलिस कमिश्‍नर राकेश अस्‍थाना ने कहा, स्थिति नियंत्रण में है

दिल्‍ली पुलिस कमिश्‍नर राकेश अस्‍थाना ने कहा, स्थिति नियंत्रण में है. घटनास्थल पर अतिरिक्त बल तैनात किया है, इसके साथ ही पूरी दिल्ली के संवेदनशील इलाकों में विशेष तैनाती की गई है. दो पुलिसकर्मी घायल हुए हैं.

दिल्‍ली पुलिस कमिश्‍नर राकेश अस्‍थाना ने कहा, स्थिति नियंत्रण में है

उपराज्यपाल ने स्‍थ‍िति का लिया जायजा

दिल्ली के उपराज्यपाल ने दिल्ली में हुई हिंसा और पथराव की घटनाओं को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा है कि इन गतिविधियों के पीछे किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने दिल्ली के जहाँगीरपूरी इलाके की स्थिति का जायजा लिया और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की. उन्होंने निर्देश दिया है कि हाथापाई में घायल हुए नागरिकों और पुलिस कर्मियों को हर संभव मदद मुहैया कराई जाए. एलजी ने दिल्ली के सीएम से भी बात की है.

अनिल बैजल लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की

मुख्‍यमंत्री केजरीवाल ने कहा- शांति व्यवस्था बनाए रखनी

जहांगीरपुरी में हुई पथराव की घटना पर दिल्ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, मैं लोगों से कहना चाहता हूं कि उन्हें शांति व्यवस्था बनाए रखनी है, क्योंकि बिना उसके देश तरक्की नहीं कर सकता. एजेसिंया, पुलिस और दिल्ली में केंद्र सरकार की जिम्मेदारी है कि वह दिल्ली में शांति व्यवस्था बनाए रखे.

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने हिंसा पर दुःख व्यक्त किया और लोगों से उन्हें शांति व्यवस्था बनाए रखनी की अपील की है
News
More stories
1997 के बाद दिल्ली के उपहार सिनेमा हॉल में लगी फिरसे आग