पीडब्ल्यूडी द्वारा NGT के “हरित राजमार्ग नीति 2015” का उलंघन

20 Apr, 2024
Head office
Share on :

नरेला विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत अलीपुर एसडीएम कार्यालय के पास ही “दिल्ली जल बोर्ड का कार्य चल रहा है, इस कार्य में 6 महीने पूर्व ही आईजीएल की पाइपलाइन डाली गई थी और उसके बाद दिल्ली जल बोर्ड के द्वारा चयनित संस्था “शिवराज डिपार्टमेंट” द्वारा वही सीवर पाइप लाइन डाली गई थी पाइप लाइन डालने के बाद इसे मिट्टी से ढक कर विभाग द्वारा अपने काम की इतीश्री कर ली गई।

विभागीय लापरवाही से यहां कीस्थानीय जनता काफी परेशान और त्रस्त हैं अधूरे कार्य की समाप्ति के चलते यहां गर्मी में लगातार धूल मिट्टी उड़ रही है जिस कारण लोगों को काफ़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस समस्या से परेशान होकर स्थानीय लोगों ने कई बार प्रशासनिक अधिकारियों “पीडब्ल्यूडी विभाग” एवम  “दिल्ली जल बोर्ड” के अधिकारियों को भी कई बार शिकायत कर समस्या से निजात दिलाने को कहा परंतु विभागीय अधिकारियों ने इस संबंध में कोई कार्यवाही नहीं की।

इस विषय पर जब हमने जानने की कोशिश की तो यह पता लगा की दिल्ली जल बोर्ड द्वारा की गई खुदाई में रोड कटिंग का पैसा पीडब्ल्यूडी विभाग को दे दिया गया हैं

परंतु विभाग द्वारा रोड कटिंग का पैसा प्राप्त होने के बावजूद पीडब्ल्यूडी द्वारा सड़क नहीं बनवाई गई।

पैसा प्राप्त होने के बावजूद भी विभाग द्वारा रोड का निर्माण न होने से उसे स्थल से गुजरने वाले यात्रियों एवं वाहन के स्थानीय जनता को अत्यंत कठिनाई का सामना करना पड़ा है जो उनके स्वास्थ्य पर भी असर डाल रहा है। और यह स्पष्ट रूप से NGT के अंतर्गत “हरित राजमार्ग नीति 2015” का उलंघन दिखाई देता हैं।

Pardeep Singh Ujjain
Outar North Delhi

News
More stories
नोएडा फिल्म सिटी: जून में शिलान्यास, डिज्नीलैंड और फिल्म विश्वविद्यालय के साथ एक बहुआयामी मनोरंजन केंद्र बनने की योजना