Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

Uttarakhand: उत्तराखंड कांग्रेस ने करण महारा को क्यों सौंपी कमान, क्या है बड़ी वजह ?

11 Apr, 2022
Sachin
Share on :

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस हाईकमान ने बड़ा फैसला लेते हुए 49 वर्षीय करण महारा को कांग्रेस ने प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है. माना जाता है कि वह उत्तराखंड की राजनीति में खासी पकड़ रखते हैं.

नई दिल्ली: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस हाईकमान ने बड़ा फैसला लेते हुए 49 वर्षीय करण महारा को कांग्रेस ने प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है. माना जाता है कि वह उत्तराखंड की राजनीति में खासी पकड़ रखते हैं. इसके अलावा विधायक दल का नेता यशपाल आर्य और विधायक दल के उपनेता के रूप में भुवन चंद कापड़ी की नियुक्ति की गई है. उत्तराखंड कांग्रेस में हुए बदलाव की जानकारी पार्टी के राष्‍ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल ने दी है.

कांग्रेस हाईकमान ने 49 वर्षीय करण महारा को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है

और यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में भी Tax Free हुई फिल्म The Kashmir Files CM धामी के निर्देश पर मुख्य सचिव ने लिया फैसला

फिलहाल उत्तराखंड राज्‍य के लिए कांग्रेस ने अपना नया अध्‍यक्ष चुन लिया है. वैसे करण महारा को इस बार विधानसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था. उन्‍होंने रानीखेत विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था, लेकिन भाजपा के प्रमोद नैनवाल ने उनको हरा दिया. इससे पहले उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2017  में महारा ने भाजपा के अजय भट्ट को हरा दिया था.

करण महारा कांग्रेस हाईकमान का जताया आभार

वहीं, करण महारा ने राज्‍य का नया प्रदेश अध्‍यक्ष बनाए जाने के बाद उन्होंने राष्ट्रीय नेतृत्व का आभार व्यक्त किया है. और कहा कि , ‘राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने प्रदेश अध्यक्ष की जो जिम्मेदारी मुझे सौंपी है उसे मैं पूरी निष्ठा और ईमानदारी से निर्वहन करूंगा. भाजपा सरकार की विफलताओं एवं जनसरोकारो से जुड़े सभी मुद्दों को पूरी शक्ति के साथ समस्त कांग्रेसियों के साथ लडूंगा.

करण महारा ने कांग्रेस हाईकमान का जताया आभार

कांग्रेस हाईकमान ने चार राज्यों में हार के बाद माँगा इस्तीफा

आपको बता दें कि उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस ने अध्‍यक्ष गणेश गोदियाल से इस्तीफा ले लिया था. आपको बता दें कि पहले ही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पंजाब, मणिपुर और गोवा की राज्य इकाइयों में फेरबदल कर चुकी हैं. उन्होंने इन राज्यों के सभी पीसीसी प्रमुखों से कहा था कि वे अपना इस्तीफा दें ताकि पार्टी इकाइयों में बदलाव किया जा सके.

कांग्रेस ने प्रदेश अध्‍यक्ष गणेश गोदियाल से लिया इस्तीफा था

धामी को हराने वाले कापड़ी को कांग्रेस ने दिया इनाम

पार्टी के एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने करण महारा को उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष और यशपाल आर्य को उत्तराखंड कांग्रेस विधायक दल का नेता और सीएम पुष्कर सिंह धामी को उन्हीं के क्षेत्र खटीमा में धूल चटाने वाले भुवन चंद्र कापड़ी को इनाम दिया है इनाम में कापड़ी को सदन में विपक्ष के उपनेता की जिम्मेदारी मिली दी है.

कांग्रेस हाईकमान ने पुष्कर सिंह धामी को हराने वाले भुवन चंद्र कापड़ी को दिया इनाम, विपक्ष का उपनेता बनाया
News
More stories
उत्तर प्रदेश: CMO का ट्विटर हैंडल हैक, केस दर्ज