उत्तराखंड: कैंची धाम के आसपास जंगल में लगी आग

29 May, 2024
Head office
Share on :

उत्तरखंड : प्रदेश में बढ़ती गर्मी के साथ ही जंगलों में आग की घटनाएं एक बार फिर से बढ़ने लगी हैं। जंगलों की आग एक बार फिर से विकराल रूप लेने लगी है। मंगलवार को शाम करीब चार बजे भवाली-अल्मोड़ा हाईवे पर कैंची मंदिर से रातीघाट मार्ग की ओर हरतपा से लगी नाप भूमि के जंगल में अचानक आग लग गई। तेज हवाओं के कारण आग ने विकराल रूप ले लिया। आग लगने से स्थानीय लोगों में हड़कंप मच गया।

कैंची धाम के आस-पास के जंगलों में लगी आग

मंगलवार शाम को भवाली-अल्मोड़ा हाईवे पर कैंची मंदिर के आस-पास के इलाकों में आग लग गई। तेजी से फैल रही आग की तेज लपटों को देख आस-पास के गांवों के लोगों में दहशत फैल गई। तेज हवाओं के चलते आग मंदिर की ओर पहाड़ी पर स्थित आबादी क्षेत्र की ओर बढ़ गई। ग्रामीणों ने आग को बढ़ता देख इसकी जानकारी वन विभाग को दी। सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग को बुझाने में जुट गई। दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

समय पर आग पर पा लिया गया काबू

स्थानीय लोगों का कहना है कि समय रहते आग पर काबू पा लिया गया। वरना आग जितनी तेजी से फैल रही थी वो कुछ ही समय में कैंची मंदिर की ओर पहुंच सकती थी। वन बीट अधिकारी प्रेम के मुताबिक मंगलवार की दोपहर बाद नाप भूमि पर आग लगने की जानकारी उन्हें मिली थी। जिसके बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और आग को फैलने से पहले ही बुझा दिया गया। उन्होंने बताया कि जहां आग लगी थी वो जगह कैंची मंदिर से दूर थी।

Tags : #कैंची धाम मंदिर , #उत्तराखंड , #Nainital , #Neem Karoli Baba

News
More stories
भीषण गर्मी के बीच, दिल्ली के LG ने लिया बड़ा फैसला मजदूरों को 12 बजे से लेकर 3 बजे तक काम से मिलेगी छुट्टी; वेतन भी नहीं कटेगा