उत्तराखंड: मुख्यमंत्री धामी ने गोपेश्वर में 229.3 करोड़ रुपये की विकास योजनाओं का शुभारंभ किया

14 Mar, 2024
Head office
Share on :

गोपेश्वर, उत्तराखंड: 13 मार्च, 2024 को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गोपेश्वर में 229.3 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास योजनाओं का शुभारंभ किया। इन योजनाओं में सड़क निर्माण, जल आपूर्ति, स्वास्थ्य, शिक्षा और पर्यटन जैसे क्षेत्र शामिल हैं।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा: “यह सरकार राज्य के सभी क्षेत्रों के विकास के लिए दृढ़ संकल्पित है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को 229.3 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। बुधवार को चमोली जिले के पुलिस मैदान गोपेश्वर में आयोजित ‘लाभार्थी सम्मान समारोह’ में प्रतिभाग करते हुए उन्होंने विकास योजनाओं का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भगवान गोपीनाथ की पावन भूमि को नमन करते हुए कहा कि स्थानीय लोगों की भीड़ किसी प्रेरणा से कम नहीं है. आम जनता के आशीर्वाद, उत्साह और उमंग ने उन्हें और अधिक काम करने के लिए प्रेरित किया।

इन योजनाओं का क्रियान्वयन गोपेश्वर और आसपास के क्षेत्रों के लोगों के जीवन स्तर में उल्लेखनीय सुधार लाएगा।”

योजनाओं का विवरण:

  • सड़क निर्माण: 100 करोड़ रुपये की लागत से 100 किलोमीटर सड़कों का निर्माण किया जाएगा, जो क्षेत्र में कनेक्टिविटी और आवागमन में सुधार करेगा।
  • जल आपूर्ति: 50 करोड़ रुपये की लागत से गोपेश्वर और आसपास के क्षेत्रों में स्वच्छ और सुरक्षित पेयजल उपलब्ध कराने के लिए जल आपूर्ति योजनाओं का निर्माण किया जाएगा।
  • स्वास्थ्य: 25 करोड़ रुपये की लागत से गोपेश्वर में एक आधुनिक अस्पताल का निर्माण किया जाएगा, जो क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत करेगा।
  • शिक्षा: 25 करोड़ रुपये की लागत से गोपेश्वर में एक उत्कृष्ट विद्यालय का निर्माण किया जाएगा, जो शिक्षा के क्षेत्र में सुधार लाएगा।
  • पर्यटन: 25 करोड़ रुपये की लागत से गोपेश्वर में पर्यटन सुविधाओं का विकास किया जाएगा, जो क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देगा और रोजगार के अवसर पैदा करेगा।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा: “राज्य सरकार पर्यटन को एक महत्वपूर्ण क्षेत्र के रूप में देखती है और इसे बढ़ावा देने के लिए विशेष ध्यान दे रही है। इन योजनाओं से गोपेश्वर एक प्रमुख पर्यटन स्थल के रूप में विकसित होगा।”

उन्होंने कहा: “राज्य सरकार राज्य के सभी लोगों को बेहतर जीवन स्तर प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। इन योजनाओं का क्रियान्वयन इस लक्ष्य की प्राप्ति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।”

इस अवसर पर: विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, सतपाल महाराज, धन सिंह रावत, रेखा आर्य, विधायक गोपेश्वर रितेश सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट आदि उपस्थित थे।

उल्लेखनीय:

  • मुख्यमंत्री धामी ने गोपेश्वर में एक जनसभा को भी संबोधित किया और राज्य सरकार द्वारा किए गए कार्यों की जानकारी दी।
  • उन्होंने लोगों से इन योजनाओं के क्रियान्वयन में सहयोग करने का आग्रह किया।

Tags : #उत्तराखंड , #विकास_योजना , #मुख्यमंत्री_धामी , #गोपेश्वर , #सड़क_निर्माण , #जल_आपूर्ति , #स्वास्थ्य , #पर्यटन_स्थल

News
More stories
बीजेपी में शामिल, पूर्व कांग्रेस सांसद परनीत कौर पीएम मोदी की नीतियों की तारीफ की