उत्तराखंड: लव जेहाद के आरोप में हरिद्वार से चार युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

24 Jul, 2021
Head office
Share on :

उत्तराखंड: अल्मोड़ा के बग्वालीपोखर क्षेत्र में लव जेहाद का एक मामला मिलने से बवाल हो गया। ग्रामीणों ने चार मुस्लिम युवकों को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। जबकि पुलिस देर रात तक मामले को दबाने में जुटी रही। पर द्वाराहाट विधायक व हिंदूवादी संगठनों को मामले का पता चलने पर पुलिस हरकत में आई। और इसके बाद गांव की किशोरी को बहला फुसला कर द्वाराहाट के होटल में लाने वाले चार युवकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया

सोशल मीडिया के द्वारा बग्वालीपोखर घाटी के एक गांव की एक नाबालिग को कलियर (हरिद्वार) निवासी मुस्लिम युवक ने अपने प्यार के जाल में फंसा लिया। शुक्रवार को आरोपित अपने तीन साथियों को लेकर गांव जा पहुँचा।

मोबाइल पर संपर्क करके उसने बच्ची को द्वाराहाट बाजार के एक होटल में बुलाया। प्यार में विश्वास रखते हुए वह पहुंच भी गई। पर होटल स्वामी को मामला संदिग्ध लगा तो उसने थाने में इसकी जानकारी दी। इसीबीच लोगों ने चारों को धर लिया। पुलिस के सुपुर्द किया। परन्तु पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया। इस बीच हिंदूवादी भड़क उठे। एसओ अजय साह मामले को दबाते नजर आए।। लव जेहाद से जुड़े मामले में खाकी के इस रवैये से हिंदूवादी संगठन नाराज भी हुए।

वही, देर रात विधायक महेश नेगी भी थाने जा पहुंचे गये। पुलिस को तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए। किशोरी के पिता के द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर चारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। मगर एसओ आरोपितों के नाम खोलने से कतराते रहे। देर रात पुलिस ने कलियर हरिद्वार निवासी कासिफ, अरमान, साने आलम व फरमान की गिरफ्तारी का खुलासा किया। चारों युवकों 20 से 25 आयु वर्ग के हैं।

विधायक महेश नेगी ने कहा कि क्षेत्र में ऐसी घटना गंभीर है। उन्होंने पुलिस को फोन कर शीघ्र कार्रवाई के आदेश दिए।और खुद भी थाने में पहुंचा। आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए हैं।

News
More stories
पॉर्नोग्राफी केस में फंसे 'राज कुंद्रा'के बचाव में शिल्पा शेट्टी ने मुंबई पुलिस को दिये बड़ा बयान।