Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

ईद के मौके पर बोले अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन, दुनियाभर में मुसलमान हो रहे हैं हिंसा का शिकार

03 May, 2022
Sachin
Share on :

अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्विट कर लिखा कि, जिल और मैं व्हाइट हाउस में आज रात ईद-उल-फितर का पर्व मनाकर अपने आपको काफी सम्मानित महसूस कर रहे हैं और हम दुनिया भर में यह पर्व मनाने वाले सभी लोगों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देते हैं.

नई दिल्ली: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने सोमवार को कहा कि दुनियाभर में मुसलमान हिंसा का शिकार हो रहे हैं और दुनिया में एक तरह से इस्लामोफोबिया का माहौल बन रहा है. साथ ही, उन्होंने कहा कि मुस्लिम समुदाय हर दिन अमेरिका को आर्थिक और सामाजिक स्तर पर मजबूत बना रहा है लेकिन वह खुद समाज में वास्तविक चुनौतियों और खतरों का सामना कर रहा है.

व्हाइट हाउस में ईद-उल-फितर के मौके पर बाइडन ने यह बात कही. बाइडन ने कहा कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता के लिए दूतावास प्रभारी के पद पर पहली बार किसी मुस्लिम को नियुक्त किया है. उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि ये बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि आज, दुनिया भर में हम देख रहे हैं कि बहुत से मुसलमान हिंसा का शिकार हो रहे हैं. हमारा ये नैतिक कर्त्तव्य है कि किसी को भी, उसकी धार्मिक आस्थाओं के लिए प्रताड़ित नहीं किया जाना चाहिए.

इस कार्यक्रम के अवसर पर प्रथम महिला जिल बाइडन, मस्जिद मोहम्मद के इमाम डॉ. तालिब एम शरीफ और पाकिस्तानी की गायिका एवं संगीतकार अरूज आफताब ने भी शिरकत की. बाइडन ने कहा, आज, हम उन सभी को याद करते हैं जो इस पाक दिन का जश्न नहीं मना पा रहे हैं, जिनमें रोहिंग्या समुदाय के लोगों सहित वे सभी शामिल हैं जो अकाल, हिंसा, संघर्ष, भुखमरी और बीमारी से पीड़ित हैं. दुनिया में आशा और प्रगति के संकेतों का सम्मान करें, जिसमें युद्धविराम भी शामिल है, इन्हीं युद्धविराम के कारण ही यमन में लोगों को छह वर्षों में पहली बार शांति से रमज़ान और ईद मनाने का मौका मिला है.

जो बाइडन ने व्हाइट हाउस में सबके साथ मनाई ईद

और यह भी पढ़ें- भारत और अमेरिका के वरिष्ठ अधिकारियों के बीच आंतरिक सुरक्षा वार्ता का आयोजन

अभी बहुत काम किया जाना बाकी

हमें आज यह भी स्वीकार करना होगा कि विदेशों में और अमेरिका में बहुत काम किया जाना बाकी है. मुसलमान हमारे देश को हर दिन मजबूत बनाते हैं, भले ही वे अब भी हमारे समाज में वास्तविक चुनौतियों और खतरों का सामना कर रहे हैं, जिसमें लक्षित हिंसा और ‘इस्लामोफोबिया’ भी शामिल है.

बाइडन ने सबको दी ईद की बधाई

समारोह के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्विट कर लिखा कि, जिल और मैं व्हाइट हाउस में आज रात ईद-उल-फितर का पर्व मनाकर अपने आपको काफी सम्मानित महसूस कर रहे हैं और हम दुनिया भर में यह पर्व मनाने वाले सभी लोगों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देते हैं.

ईद के मौके पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने ट्विट कर सबको शुभकामनाएं दी

कमला हैरिस ने दी ईद की शुभकामनाएं

अमेरिका की उप राष्ट्रपति कमला हैरिस ने भी लोगों को ईद की शुभकामनाएं दी. उन्होंने ट्वीट किया, डगलस और मैं ईद-उल-फितर मनाने वाले सभी लोगों को हार्दिक शुभकामनाएं देते हैं. ईद मुबारक.

कमला हैरिस ने भी दी ईद की शुभकामनाएं
News
More stories
एक तरफ राजस्थान में देश नफरत की आग जलता दिखा वही, दूसरी तरफ कांग्रेस के करता-धर्ता राहुल गाँधी नेपाल के मशहूर पब में पार्टी का आनंद लेते नजर आए