हिमाचल में अर्की अली खड्ड योजना को लेकर सदन में हंगामा

15 Feb, 2024
Head office
Share on :

शिमला : हिमाचल प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के दूसरे दिन सदन में जमकर हंगामा हुआ और विपक्ष ने सदन से वॉकआउट कर दिया. दरअसल, प्रश्नकाल के बाद विपक्ष ने सभी काम रोककर अली हेड आर्क योजना के अनुच्छेद 67 के अनुसार बैठक स्थगित करने के प्रस्ताव पर चर्चा करने की मांग की. इस बीच, अध्यक्ष ने किसी भी चर्चा की अनुमति नहीं दी जिसके बाद भाजपा संसदीय दल ने हंगामा किया और नारेबाजी करते हुए सदन से बाहर चले गए। संयोगवश, बीजेपी सांसद रणधीर शर्मा ने नियम 62 पर चर्चा की मांग की.

इसके बाद संसद अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने उन्हें इस तरह से मुद्दा न उठाने के लिए रोका तो विधायक रणधीर ने कहा कि अगर यह मुद्दा यहां नहीं उठाया जाएगा तो कहां उठाएंगे? विधायक ने कहा कि जब वे अली हद विवाद को लेकर आंदोलनकारियों से बात करने गये तो डीएसपी ने उन्हें रोक दिया और उन पर आरोप लगाया, जिससे वे खुद घायल हो गये.

उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी योजना बिना हाइड्रोलॉजिस्ट की रिपोर्ट के की जा रही है. गर्मियों में पानी की दिक्कत होती है. योजनाएं रुक जाती हैं. उद्योग मंत्री हर्ष वर्धन चौहान ने कहा कि यह एक महत्वपूर्ण मुद्दा है. ठेकेदार भले ही मनमर्जी से काम कर रहा हो, लेकिन वह इलाके के लोगों में तनाव पैदा नहीं करना चाहता. कहा कि शुक्रवार को मामले की समीक्षा की जायेगी. इस मुद्दे पर बीजेपी सदस्यों ने सदन में जमकर नारेबाजी की. विपक्ष इस मुद्दे पर चर्चा करने पर अड़ गया और सदन से बाहर चला गया.

News
More stories
सुप्रीम कोर्ट द्वारा ऐतिहासिक फैसले में भाजपा के चुनावी फंड स्कीम "चुनावी बॉण्ड स्कीम” को असंवैधानिक घोषित किया।
%d bloggers like this: