Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

UP MLC Election Result: BJP ने लहराया परचम, सपा का सूपड़ा साफ़ लेकिन 3 पर निर्दलीयों का कब्जा

12 Apr, 2022
Sachin
Share on :

यूपी विधानसभा चुनाव की प्रचंड जीत के बाद अब भाजपा को विधान परिषद में भी प्रचंड जीत की धमक देखने को मिली है. विधान परिषद के चुनाव परिणाम में यूपी की कुल 36 सीटों में से भाजपा ने 33 सीटों पर जीत दर्ज की है.

नई दिल्ली: यूपी विधानसभा चुनाव की प्रचंड जीत के बाद अब भाजपा को विधान परिषद में भी प्रचंड जीत की धमक देखने को मिली है. विधान परिषद के चुनाव परिणाम में यूपी की कुल 36 सीटों में से भाजपा ने 33 सीटों पर जीत दर्ज की है. वहीं, समाजवादी पार्टी का कोई भी उम्मीदवार इस चुनाव में जीत हासिल नहीं कर पाया है. हालांकि, इस चुनाव में वाराणसी सीट से बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा है. इस चुनाव में सबसे ख़ास बात रही की 3 निर्दलीय उम्मीदवारों ने आज़मगढ़, वाराणसी और प्रतापगढ़ सीट पर जीत दर्ज की है.  

विधानसभा चुनाव के बाद अब विधान परिषद के चुनाव में भाजपा ने लहराया परचम

और यह भी पढ़ें- UP MLC Election: यूपी एमएलसी चुनाव के नतीजे आज, क्या बीजेपी रचेगी इतिहास ?

सपा को सबसे ज्यादा उम्मीद कुशीनगर और देवरिया से उम्मीदवार डॉ कफील खान से थी लेकिन वह इस चुनाव में  हार गए हैं. वहीं  जौनपुर से बीजेपी के बृजेश सिंह प्रिंशू, रायबरेली से बीजेपी के दिनेश प्रताप सिंह और बहराइच से डॉ.प्रज्ञा त्रिपाठी चुनाव जीत मिली हैं.

सपा पार्टी के उम्मीदवार डॉ. कफील खान को हार सामना करना पड़ा

कहाँ से जीते निर्दलीय चुनाव

वाराणसी-चंदौली-भदोही सीट से जेल में बंद बृजेश सिंह की पत्‍नी अन्‍नपूर्णा सिंह चुनाव जीती हैं. बीजेपी यहां तीसरे स्थान पर रही है. वहीं अखिलेश के बेहद करीबी कहे जाने वाले सुनील कुमार साजन लखनऊ से चुनाव हार गए हैं. आज़मगढ़ में निर्दलीय प्रत्याशी विक्रांत सिंह रिशु ने 2813 मतों के अंतर से बीजेपी प्रत्याशी अरुण कांत यादव को हराया है. यहां पर सपा तीसरे नंबर पर रही है.

वाराणसी-चंदौली-भदोही सीट से जेल में बंद बृजेश सिंह की पत्‍नी अन्‍नपूर्णा सिंह ने एमएलसी के चुनाव में की जीत दर्ज

प्रतापगढ़ से राजा भैया की पार्टी के उम्मीदवार की जीत

प्रतापगढ़ में एमएलसी चुनाव की मतगणना पूरी हो चुकी है. प्रतापगढ़ से राजा भैया की पार्टी जनसत्ता दल के प्रत्याशी अक्षय प्रताप सिंह चुनाव जीत गए हैं. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी भाजपा के हरी प्रताप सिंह को कड़ी टक्कर के बाद शिकस्त दी.

प्रतापगढ़ से राजा भैया की पार्टी जनसत्ता दल के प्रत्याशी अक्षय प्रताप सिंह ने एमएलसी के चुनाव में की जीत दर्ज

कहां-कहां हुई मतगणना

मुरादाबाद, शाहजहांपुर, बरेली, लखनऊ, सीतापुर, रायबरेली, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, बहराइच, गोंडा, बाराबंकी, अयोध्या, बस्ती, देवरिया, आजमगढ़, गोरखपुर, बलिया, गाजीपुर, जौनपुर, वाराणसी, प्रयागराज, फतेहपुर, फर्रुखाबाद, झांसी, आगरा, मेरठ और सहारनपुर में मतगणना हुई.

कौन कहाँ से जीता
News
More stories
Uttarakhand: सीएम धामी ने मंगलवार को मुख्यमंत्री आवास से एचडीएफसी बैंक की आठ शाखाओं का किया वर्चुअल शुभारंभ