UP : मंत्री कुँवर ब्रिजेश सिंह ने 22 जनवरी को घोषित किया शुभ दिन

17 Jan, 2024
Head office
Share on :

इटावा : लोक निर्माण विभाग राज्य मंत्री कुँवर ब्रिजेश सिंह ने इटावा में पांच दिवसीय राम कथा आयोजन में भाग लिया और देश के लिए 22 जनवरी के ऐतिहासिक महत्व पर जोर दिया.
बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक और अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करने के बाद उन्होंने इटावा में शुरू हुई रामकथा को सुना.
ब्रिजेश सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ”वर्तमान और आने वाली पीढ़ियों के लिए, हमारे देश के सवा सौ करोड़ लोगों के लिए 22 जनवरी का दिन पहले से कहीं अधिक शुभ होगा. लगभग 500 वर्षों के संघर्ष के बाद, भगवान राम का अभिषेक होने जा रहा है” अपने घर अयोध्या में फिर से। यह हम सभी के लिए सौभाग्य का क्षण है।”
जैसे ही पूज्य संत विजय कौशल जी महाराज की उपस्थिति में इटावा में पांच दिवसीय राम कथा कार्यक्रम शुरू हुआ, सिंह ने अयोध्या में ‘प्राण प्रतिष्ठा’ समारोह से पहले दोहरे उत्सव पर जोर दिया।


“मैं भी इस कार्यक्रम के लिए यहां हूं, और यह वास्तव में बड़े सौभाग्य की बात है कि आज राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा हो रही है, जिसका उत्सव आज से शुरू हो रहा है। इसके अलावा, राम कथा की शुभ शुरुआत भी आज इटावा में हुई है।” , “उत्तर प्रदेश के मंत्री ब्रिजेश सिंह ने कहा।
अयोध्या कार्यक्रम के मोदी उत्सव बनने पर राहुल गांधी की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ने सीधी टिप्पणी से परहेज करते हुए कहा, “भगवान राम की तरह कानून का पालन करें, ‘राम राम सीता राम सीता राम’ का जाप करें।”
अयोध्या में रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा समारोह के लिए वैदिक अनुष्ठान मुख्य समारोह से एक सप्ताह पहले मंगलवार को शुरू हो गए। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने कहा कि राम मंदिर 23 जनवरी से आम जनता के लिए ‘दर्शन’ के लिए खुला रहेगा।
इस आयोजन के लिए तैयारियां जोरों पर चल रही हैं, जिसमें हजारों गणमान्य व्यक्तियों और समाज के सभी वर्गों के लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने वाले हैं।
भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्या भारत के लोगों के लिए महान आध्यात्मिक, ऐतिहासिक और सांस्कृतिक महत्व रखती है।

News
More stories
सभी प्रकार की सुविधाएँ गरीब तक पहुंचाने की गारंटी है विकसित भारत संकल्प यात्रा : डॉ. यादव
%d bloggers like this: