Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

UP Election 2022 Phase 5 LIVE: शाम 5 बजे तक 53.98% हुआ मतदान, जानें अयोध्या सीट का हाल

27 Feb, 2022
Sachin
Share on :

उत्तर प्रदेश में आज (27 फरवरी) पांचवें चरण का मतदान हो रहा है जिसमे 12 जिलों के 61 सीटों पर 692 उम्मीदवारों का भाग्य 2.24 करोड़ जनता तय करेगी. रविवार को इन सीटों पर सुबह 7 बजे से लोगों ने वोट डालना शुरू कर दिया और चुनाव आयोग के आंकड़ों की माने तो दोपहर 1 बजे तक 34.83 फीसदी मतदान हुआ. इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने भी ट्वीट कर के लोगों से वोट करने की अपील की, उन्होंने कहा: “उत्तर प्रदेश में लोकतंत्र के उत्सव का आज पांचवां चरण है। सभी मतदाताओं से मेरा निवेदन है कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग करें और अपना कीमती वोट अवश्य दें.”

इस चरण में सबकी नजरें राम नगरी अयोध्या पर है इसके अलावा कांग्रेस का गढ़ कहे जाने वाले अमेठी और रायबरेली पर भी सबकी नजरें होंगी. बाकी आज सुल्तानपुर, चित्रकूट, प्रतापगढ़, कौशांबी, प्रयागराज, बाराबंकी, बहराइच और गोंडा में भी वोट डाले जा रहे हैं.

इस चरण में कई दिग्गज नेताओं की भी साख दाव पर है, चाहे वो उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ही क्यों न हो, जो कौशांबी जिले के सिराथू से चुनावी मैदान में है. इसी क्रम में केशव मौर्य ने प्रयागराज में एक पोलिंग बूथ पर जाकर अपने मताधिकार का प्रयोग हुआ. इससे पहले केशव प्रसाद मौर्य ने अपने घर में वोट डालने से पहले पूजा अर्चना भी की जिसकी तस्वीरें सामने आई है. केशव प्रसाद मौर्य ने वोट डालने के बाद ट्वीट में लिखा: “सुरक्षा एवं विकास के लिए प्रयागराज में मतदान किया. लोकतंत्र के महापर्व में आप सभी भी सहभागी बनें और प्रदेश में विकास के लिए भारी संख्या में मतदान करें. #मेराभीवोटकमलको #UPVotesBJP”

वहीं दूसरी तरफ वरिष्ठ कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने भी बाराबंकी में पोलिंग बूथ पर जा कर वोट डाला और कहा की भाजपा अपनी हार के दर से प्रधानमंत्री, गृह मंत्री से लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष से चुनाव प्रचार करवा रही है, लेकिन जनता ने बीजेपी को हरने का मन बना लिया है.

बात करें वोटिंग की तो अभी तक पूरी प्रक्रिया शांतिपूर्ण तरीके से ही हुई है बस कहीं कहीं ईवीएम मशीन खराब होने की खबरें सामने आई. आपका बताते चलें की उत्तर प्रदेश में आज 5वें चरण का चुनाव पूरा होने के बाद महज 2 चरणों का चुनाव बचा हुआ जिसके बाद 10 मार्च को इसके परिणाम सामने आएंगे.

News
More stories
Rajasthan: कोटा में बीजेपी कार्यकर्ता विक्की आर्य की रॉड से पीट-पीट कर हत्या