UP: कांग्रेस की राज्य इकाई ने राहुल, प्रियंका से लोकसभा चुनाव लड़ने का अनुरोध किया

20 Dec, 2023
Head office
Share on :

लखनऊ: यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय ने मंगलवार को कहा कि राज्य इकाई ने आगामी लोकसभा चुनाव में राज्य से भाग लेने के लिए राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाद्रा और अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को नियुक्त किया है. राय ने कहा कि उन्होंने सोमवार को दिल्ली में एक बैठक में पार्टी नेताओं को यह सुझाव दिया।

राय ने पीटीआई-भाषा से कहा, ”पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुम खड़गे, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पर उत्तर प्रदेश से 2024 के लोकसभा चुनाव में भाग लेने का आग्रह किया गया है।”

उन्होंने कहा, “उत्तर प्रदेश राजनीतिक रूप से एक महत्वपूर्ण राज्य है और रायबरेली और अमेठी लंबे समय तक पार्टी के गढ़ रहे हैं। गांधी परिवार का इन जिलों के लोगों के साथ व्यक्तिगत संबंध है।”

राय ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता राष्ट्रपति के लिए मतदाता तलाशेंगे और वे पार्टी की किस्मत बदलने के लिए कड़ी मेहनत करने को तैयार हैं।

कहा कि अभी तक उन्हें नेताओं की ओर से उनके अनुरोध का जवाब नहीं मिला है.

वर्तमान में, कांग्रेस के पास केवल एक ही डिप्टी, सोनिया गांधी, रायबरेली से हैं। राहुल गांधी 2019 में भाजपा नेता स्मृति ईरानी से अमेठी हार गए।हालाँकि प्रियंका गांधी ने पिछले विधानसभा चुनावों में अपनी उपस्थिति महसूस की थी जब उन्होंने पार्टी के अभियान का निर्देशन किया था, लेकिन उन्हें वोट नहीं मिले और पार्टी 403 सदस्यीय सदन में केवल दो सीटें ही जीत सकी।

News
More stories
IPL news: आईपीएल में इन खिलाड़ियों ने मारी बाजी
%d bloggers like this: