मोहम्मद शामी को यूपी के सीएम योगी ने दिया बड़ा तोहफा,फाइनल से पहले अचानक कर दिया ये ऐलान

18 Nov, 2023
Head office
Share on :

Mohammed Shami: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने क्रिकेटर मोहम्मद शमी को वर्ल्ड कप 2023 में शानदार प्रदर्शन के लिए बड़ा तोहफा दिया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने भारत और ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप फाइनल से पहले ही मोहम्मद शमी को एक ऐसा तोहफा दिया है, जिसे वह कभी नहीं भूल पाएंगे.

अमरोहा: क्रिकेट वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मोहम्मद शमी को तोहफा दे सकते हैं। अमरोहा में शमी के गांव सहसपुर अली नगर में मिनी स्टेडियम बनाने का प्रस्ताव है। मिनी स्टेडियम बनाने के लिए जमीन की तलाश शुरू हो गई है। इसके लिए सीडीओ समेत ब्लॉक के अधिकारियों ने गांव का दौरा किया। इसके लिए पंचायत ने प्रस्ताव बनाकर प्रशासन को दिया था। मिनी स्टेडियम की खबर से ग्रामीणों में खुशी की लहर है।

छह मैचों में 23 विकेट 

शमी ने वर्ल्ड कप के छह मैचों में 23 विकेट अपने नाम किये हैं जिसमें तीन बार वह पांच या इससे अधिक विकेट चटका चुके हैं और इसमें उनका स्ट्राइक रेट 10.9 का है जो हैरान करने वाला है। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल मैच में उन्होंने सात विकेट लिए जो सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

कमाल की गेंदबाजी

यह पहला अवसर है जबकि भारत के किसी गेंदबाज ने वनडे मैच में सात विकेट हासिल किये। इस शानदार प्रदर्शन के लिए शमी को मैन ऑफ द मैच चुना गया। शमी को भारत के शुरुआती मैचों में मौका नहीं मिला था लेकिन इसके बाद जब उन्हें अंतिम एकादश में शामिल किया गया तो उन्होंने कमाल की गेंदबाजी की।

मौके का इंतजार 

शमी ने मैच के बाद कहा,‘‘मैं अपने लिए मौके का इंतजार कर रहा था। मैंने बहुत अधिक सीमित ओवरों की क्रिकेट नहीं खेली थी। मैंने न्यूजीलैंड के खिलाफ ही धर्मशाला में वापसी की। हम वेरिएशन को लेकर बहुत बात करते हैं लेकिन मेरा मानना है कि गेंद को आगे पिच कराकर नई गेंद से विकेट लेना महत्वपूर्ण होता है।’’ भारत के आखिरकार सेमीफाइनल की बाधा पार करने के बारे में शमी ने कहा, ‘‘यह शानदार एहसास है। पिछले दो विश्व कप में हम सेमीफाइनल में हार गए थे। कोई नहीं जानता कि आपको ऐसा मौका फिर कब मिलेगा इसलिए हम इस बार कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते थे। हम इस मौके को हाथ से नहीं जाने देना चाहते थे।’’

News
More stories
यूपी में अब हलाल प्रोडक्ट नहीं बिक पाएंगें, CM योगी लेंगे बड़ा एक्शन !