UP: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ- मेरी सरकार में किसी भी गरीब को बेदखली का सामना नहीं करना पड़ेगा

15 Feb, 2024
Head office
Share on :

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दृढ़ रुख अपनाते हुए गुरुवार को वंचितों के अधिकारों की रक्षा के लिए अपनी अटूट प्रतिबद्धता की पुष्टि की और कहा कि उनकी सरकार में कोई भी गरीब व्यक्ति नहीं है। निष्कासन का सामना करना पड़ेगा. एक प्रेस बयान के अनुसार, गोरखनाथ मंदिर परिसर में महंत दिग्विजयनाथ स्मृति भवन में आयोजित जनता दर्शन में बोलते हुए, जिसमें लगभग 500 लोग शामिल हुए, मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार गरीबों की भूमि की सुरक्षा और प्रावधान सुनिश्चित करेगी। उन लोगों के लिए जिन्हें अभी तक स्थायी निवास प्राप्त नहीं हुआ है , पीएम आवास योजना या मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत ठोस आवास सुविधाएं प्रदान की जाएंगी।

बयान में कहा गया है कि सीएम योगी ने लोगों की समस्याओं और शिकायतों को ध्यान से सुना और जनता दर्शन में मौजूद संबंधित अधिकारियों को उठाए गए मुद्दों का त्वरित और संतोषजनक समाधान करने का निर्देश दिया। उन्होंने लोगों के प्रार्थना पत्रों को उनकी सभी समस्याओं के शीघ्र एवं न्यायसंगत समाधान के निर्देश के साथ संबंधित अधिकारियों को प्रेषित किया। उन्होंने लोगों को यह भी आश्वासन दिया कि उनके कार्यकाल में किसी के साथ कोई अन्याय नहीं होगा.

नापाक तत्वों द्वारा भूमि अतिक्रमण की शिकायतों के जवाब में, सीएम योगी ने इस बात पर जोर दिया कि उनके प्रशासन में कमजोर और कमजोर लोगों पर अत्याचार नहीं किया जाएगा। उन्होंने प्रशासनिक और कानून प्रवर्तन कर्मियों को दोषियों की पहचान करने और उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई करने का निर्देश दिया। इसके अलावा, मुख्यमंत्री ने चिकित्सा उपचार के लिए वित्तीय सहायता की आवश्यकता वाले व्यक्तियों के लिए पूर्ण सरकारी समर्थन की पुष्टि की। उन्होंने राजस्व और कानून प्रवर्तन मामलों से संबंधित पारदर्शी और निष्पक्ष समाधान की आवश्यकता पर बल देते हुए, उपचार-संबंधी अनुमानों के शीघ्र प्रसंस्करण को अनिवार्य किया।

News
More stories
भाजपा ने कांग्रेस के पूर्व मंत्री हर्ष महाजन को हिमाचल से राज्यसभा उम्मीदवार बनाया
%d bloggers like this: