सीमा हैदर को पूछताछ के लिए उठाकर ले गई UP ATS,ये छह बातें,जो जांच एजेंसियों को खटक रही हैं

17 Jul, 2023
Head office
Share on :

लखनऊ : पाकिस्तानी सीमा हैदर को यूपी एटीएस दोबारा पूछताछ के लिए ले गई। सचिन को भी पूछताछ के लिए एटीएस की टीम साथ लेकर गई है। हाईटेक तकनीक से सीमा से ATS पूछताछ करेगी।

सीमा पर ISI एजेंट होने का शक

पुलिसकर्मियों ने पहले गली के दोनों तरफ का रास्ता रोका और उसके बाद सीमा हैदर को बाहर निकालकर लेकर गए। वहीं घर के लोग दरवाजा बंद कर अंदर है। पाकिस्तान के कराची से नेपाल के रास्ते नोएडा पहुंचने वाली सीमा हैदर पर आईएसआई का एजेंट होने का शक है।

ग्रेटर नोएडा में अपने प्रेमी सचिन के साथ रह रही थी। उसके इश्क और डांस वाले वीडियो भी लगातार वायरल हो रहे हैं। सुरक्षा एजेंसियों की नजर सीमा पर टिकी थी।

तीन देशों की सरहद पारकर पहुंची भारत

दोनों के बीच ऑनलाइन गेम पबजी खेलते-खेलते प्यार हो गया। इस गेमिंग एप पर दोनों ने नंबर एक्‍सचेंज कर लिए। इसके बाद पाकिस्‍तान की रहने वाली महिला सीमा ग्रेटर नोएडा के रहने वाले सचिन के प्यार में अपने चार बच्चों के साथ तीन देशों की सरहद पार कर भारत खिंची चली आई।

सीमा हैदर पहले पाकिस्तान से दुबई गई। फिर दुबई से नेपाल पहुंची और नेपाल के रास्ते ग्रेटर नोएडा के रबुपुरा अपने प्रेमी सचिन के पास आ गई। उसने  हिंदू रीति-रिवाज से सचिन मीणा के साथ शादी कर ली। कुछ दिन पहले पाकिस्तान के एक गिरोह ने सीमा का सिर कलम करने की धमकी दी थी।

यूपी के पूर्व डीजीपी विक्रम सिंह ने भी सीमा हैदर के आने पर सवाल उठाए थे।

  1. कोर्ट से जमानत मिलने के बाद सीमा गुलाम हैदर और उसके प्रेमी सचिन जिस तरह मीडिया के सामने बातचीत कर रहे हैं, वह सामान्य नहीं है। बॉर्डर पार करने वाली इतनी सहज कैसे है ?

2. पांचवीं पास सीमा गुलाम हैदर ऑनलाइन गेम पबजी बखूबी खेलती थी. गेम में उसने मारिया खान के नाम से आईडी बनाई थी। क्या सीमा हैदर इतनी स्मार्ट है कि वह खेल की बारीकियों को समझती है ? उसने अपना नाम क्यों बदला था ?

3. 10 दिन हिंदुस्तान में रहने के दौरान सीमा बोलचाल में शुद्ध हिंदी और अंग्रेजी शब्दों का इस्तेमाल करने लगी। सीमा के पास मौजूद कई पासपोर्ट और मोबाइल फोन, फर्जी डॉक्युमेंट भी उसे संदिग्ध बनाती है।

4. अभी तक छानबीन में सामने आया है कि सीमा खुद को सिर्फ 30 साल का बताती है, जबकि पाकिस्तान में वायरल डॉक्युमेंट में उसकी बर्थ ऑफ डेट 1990 से पहले का है।

5.पिछले दो सप्ताह में सीमा हैदर की गतिविधियों पर गौर करें। सीमा हैदर अचानक खबरों में आती है। फिर पकड़ी जाती है। जमानत पर बाहर आती है तो मीडिया को सेलिब्रिटी के अंदाज में ट्रीट करती है।

6. उर्दू बोलने वाली सीमा अचानक शुद्ध हिंदी बोलने लगती है। हिंदू संस्कृति में घुल मिल जाती है। इतना चेंज जितने कम समय में दिख रहा है, वह सीमा पर शक के लिए काफी है।

News
More stories
मुख्यमंत्री धामी मादक पदार्थों की तस्करी एवं राष्ट्रीय सुरक्षा के सबंध में आयोजित बैठक में वर्चुअल प्रतिभाग किया।