Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

UP: भगवा गमछा लपेटकर महिला के गले से छीनी चेन, एनकाउंटर में पकड़ा गया बदमाश

17 Apr, 2022
Employee
Share on :
Up Chain Scanter

 हरदोई पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान दो बदमाशों को गिरफ्तार किया हैं जो 15 अप्रैल को लखीमपुर खीरी में हुई चेन स्नेचिंग की वारदात में शामिल थे. पकड़ा गया बदमाश आदित्य कश्यप ने अपने गले में भगवा गमछा डाला हुआ था.

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में पुलिस ने मुठभेड़ के बाद दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है. इनमें से एक ने 15 अप्रैल को भगवा गमछा डालकर चेन स्नेचिंग की वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस और बदमाशों के बीच हुई फायरिंग में दोनों बदमाशों के पैर में गोली लगी. जिन्हें इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया कराया गया है. मुठभेड़ के दौरान भी बदमाश आदित्य कश्यप ने भगवा गमछा अपने गले में लपेटा हुआ था. यह घटना उस समय हुई जब पुलिस सड़क पर तलाशी अभियान चला रही थी.

बता दें, समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने अपने ट्विटर अकाउंट पर चेन स्नेचिंग का एक वीडियो पोस्ट किया था. जिसमें दो महिलाएं सड़क किनारे चल रही रही हैं. तभी बाइक सवार दो बदमाश आते हैं और महिला के गले से चेन छीनकर फरार हो जाते हैं. इनमें से एक आरोपी ने गले में भगवा गमछा लपेटा हुआ था. इस घटना के 48 घंटे के अंदर ही हरदोई पुलिस ने दोनों बदमाश को मुठभेड़ में गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की. पकड़े गए बदमाशों के पास से पुलिस ने लखीमपुर हरदोई में लूटी गई दो चेन, एक बाइक, दो असलहा और कारतूस बरामद किए हैं. 

गमछे से पहचानिए चेन लुटेरे कौन हैं!#चेन_स्नैचिंग_इन_लखीमपुर pic.twitter.com/d4YdlNXR89

अखिलेश यादव का ट्विट

कोतवाली इलाके के बावन रोड पर दिल्ली में हुई एक घटना के मद्देनजर पुलिस चेकिंग और तलाशी अभियान चला रही थी. उसी दौरान बाइक पर सवार दो लोगों को पुलिस ने रुकने का इशारा  किया. लेकिन बदमाश पुलिस पर फायर करते हुए भाग निकले. मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने तत्काल पुलिस कंट्रोल को इसकी सूचना दी और बदमाशों पीछा किया. मछरेहटा गांव के पास पुलिस ने इन्हें घेर लिया और दोनों तरफ से फायरिंग शुरू हो गई. इस मुठभेड़ में दोनों बदमाशों के पैर में गोली लगी.  इनमें एक बदमाश आदित्य वर्मा है, जो कानपुर के जूही थाना इलाके का रहने वाला है. दूसरा दीपक कश्यप है, जो कानपुर के रतनपुर थाने के अंतर्गत रहने वाला है. 

पकड़ा गया बदमाश आदित्य कश्यप जिसने गले में भगवा गमछा लपेटे हुआ था. उसने पूछताछ में पुलिस को बताया कि 15 अप्रैल को लखीमपुर में चेन स्नेचिंग की वारदात की थी.  इसके अलावा 13 अप्रैल को हरदोई में भी एक चेन स्नैचिंग की वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस ने उससे लूट का सारा सामान बरामद कर लिया है. आदित्य कश्यप वही बदमाश है, जिसने भगवा गमछा डाल कर अपने इसी साथी के साथ लखीमपुर में चेन स्नेचिंग की वारदात की थी.  इसका सीसीटीवी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. 

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए दोनों बदमाश कानपुर के कुख्यात अपराधी हैं और इन पर कानपुर सहित कई जिलों में लूट और चेन स्नेचिंग के कई मामले दर्ज हैं. पुलिस की गोली लगने से घायल दोनों बदमाशों का मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है. 

News
More stories
Karnataka: ओल्ड हुबली में जहांगीर पुरी जैसी हिंसा भड़की, 12 लोग घायल, धारा 144 लागू