‘राहुल गांधी के नेतृत्व में राजनीति नए निचले स्तर पर पहुंच गई अमित शाह ने राहुल गाँधी पर साधा निशाना

30 Apr, 2024
Head office
Share on :

दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को अपने फर्जी वीडियो को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष को घोषणापत्र पर चुनाव लड़ना चाहिए, न कि फर्जी वीडियो पर। शाह ने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में राजनीति निचले स्तर पर पहुंच गई है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने रविवार को जानकारी दी कि उसने शाह के एक छेड़छाड़ किए गए वीडियो को प्रसारित करने के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की है, जिसमें आरक्षण पर उनके रुख को गलत बताया गया है।

एफआईआर सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर कुछ हैंडल को लक्षित करती है, जिन्होंने शाह के बयानों को संपादित करके झूठा सुझाव दिया कि मंत्री ने देश में आरक्षण समाप्त करने का तर्क दिया। केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने ‘एक्स’ पर गृह मंत्री के मूल और ‘संपादित’ वीडियो साझा करते हुए कहा कि जनता को गुमराह करना लोकतंत्र के लिए नुकसानदेह है। उन्होंने कहा, “इस गैर-जिम्मेदाराना व्यवहार से शांति भंग होने की संभावना है।” दिल्ली पुलिस की यह कार्रवाई बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय के उस बयान के एक दिन बाद आई है जिसमें उन्होंने कहा था कि तेलंगाना कांग्रेस विंग शाह का एक संपादित वीडियो फैला रहा है, “जो पूरी तरह से फर्जी है और इससे बड़े पैमाने पर हिंसा होने की संभावना है”।

मालवीय ने मंगलवार को कहा कि शाह के फर्जी वीडियो को कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने प्रचारित किया, और इसलिए, देश भर में एफआईआर दर्ज की गई हैं और कानूनी कार्रवाई शुरू की गई है। उन्होंने कहा, “सार्वजनिक चर्चा को फर्जी खबरों से मुक्त कराने की हम अपनी प्रतिबद्धता पर कायम हैं।” केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का मानना है कि धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दिया जा सकता. हालाँकि, पार्टी एससी, एसटी और ओबीसी के लिए कोटा का समर्थन करती है।

News
More stories
उत्तराखंड में मौसम का बदलाव: ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी, मैदानी इलाकों में गर्मी