Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

उदयपुर हत्याकांड पर UN महासचिव गुटेरेस ने कहा, हम सभी धर्मो के लिए पूर्ण सम्मान, सद्भाव और शांति का आह्वान करते हैं

30 Jun, 2022
Sachin
Share on :

इस विषय पर सबसे हालिया बयान में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टी.एस. तिरुमूर्ति ने पिछले हफ्ते महासभा को बताया था, यह समय है कि संयुक्त राष्ट्र के सदस्य राज्यों ने गैर-अब्राहम धर्मो के खिलाफ भी नफरत की निंदा की है.

नई दिल्ली: राजस्थान के उदयपुर जिले में अभी हाली ही में एक हिंदू व्यक्ति की निर्मम हत्या कर दी गई थी. जिसके बाद संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने सभी धर्मो के लिए पूर्ण सम्मान का आह्वान किया. भारत में धार्मिक तनाव और हत्या के बारे में एक सवाल के जवाब में गुटेरेस के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने कहा, हम सभी धर्मों के लिए पूर्ण सम्मान और दुनियाभर में यह सुनिश्चित करने के लिए कहते हैं कि विभिन्न समुदायों के बीच में सद्भाव और शांति बनी रहे.   

इस विषय पर सबसे हालिया बयान में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टी.एस. तिरुमूर्ति ने पिछले हफ्ते महासभा को बताया था, यह समय है कि संयुक्त राष्ट्र के सदस्य राज्यों ने गैर-अब्राहम धर्मो के खिलाफ भी नफरत की निंदा की और धार्मिक भय का मुकाबला करने में चयनात्मक होने से रोक दिया.

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टी.एस. तिरुमूर्ति

गुटेरेस ने कहा कि हम अभिव्यक्ति की आज़ादी में विश्वास करते हैं

ऑल्ट न्यूज़ के सह-संस्थापक मोहम्मद जुबैर की गिरफ्तारी पर एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, हम अभिव्यक्ति के मौलिक अधिकार में विश्वास करते हैं. हम पत्रकारों के खुद को व्यक्त करने के मौलिक अधिकार में विश्वास करते हैं और हम लोगों के लिए अन्य समुदायों और अन्य धर्मों का सम्मान करने की मूलभूत आवश्यकता में भी विश्वास करते हैं. जुबैर को दिल्ली पुलिस ने सोमवार को एक आपत्तिजनक ट्वीट के लिए गिरफ्तार किया था, जिसे उन्होंने 2018 में हिंदू देवता के खिलाफ पोस्ट किया था.

मोहम्मद जुबैर की गिरफ्तारी पर गुटेरेस के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने कहा, हम अभिव्यक्ति की आज़ादी में विश्वास करते हैं

और यह भी पढ़ें- रांची सेंट जेवियर्स कॉलेज की 66 स्टूडेंट्स से भरी बस गंगटोक में दुर्घटनाग्रस्त, 2 की हालत गंभीर

मीडिया की स्वतंत्रता पर एक अन्य प्रश्न का उत्तर देते हुए उन्होंने कहा कि प्रेस की स्वतंत्रता दुनिया भर में 193 सदस्य देशों में लागू है और वे सिद्धांत अपरिवर्तित और अडिग रहते हैं. यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोदिमिर जेलेंस्की ने मंगलवार को सुरक्षा परिषद में एक वीडियो बयान में कहा था कि रूसी सेना के कार्यो को सही ठहराने वाले पत्रकारों को दंडित किया जाएगा.

भारत के उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या कथित तौर पर नूपुर शर्मा के समर्थन में एक सोशल मीडिया पोस्ट के कारण की गई. नूपुर भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता थीं, जो अब पार्टी ने निलंबित कर है. उन्होंने कथित तौर पर पैगंबर मुहम्मद के बारे में अपमानजनक टिप्पणी की थी. इसी प्रवक्ता के समर्थन में कन्हैयालाल के मोबाइल से पोस्ट हो गई थी. जिसके बाद उसकी हत्या कर दी गई और इस हत्या के बाद कथित तौर पर हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए एक वीडियो पोस्ट किया, अब इन दोनों लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

कन्हैयालाल की हत्या के बाद सोशल मीडिया पर डाला पोस्ट तो पुलिस ने किया गिरफ्तार

Edited By: Deshhit News

News
More stories
पीएम मोदी ने विज्ञान भवन में 'उद्यमी भारत' कार्यक्रम में लिया हिस्सा, बोले- ग्रामोद्योग का टर्नओवर 1 लाख करोड़ के पार पहुंचा