Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

उद्धव ठाकरे ने शिंदे पर साधा निशाना, बोले- सत्ता के लिए रातोंरात हुआ खेल, 2 दिन पहले ही तय हो गई थी शिंदे की ताजपोशी!

01 Jul, 2022
Sachin
Share on :

पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने लाइव आकर अपनी बात रखते हुए कहा कि बीजेपी को ये पहले ही कर लेना चाहिए था. कम से कम उसे अपना मुख्यमंत्री तो मिल जाता. उन्होंने कहा कि क्या अमित शाह ने मुझसे किया हुआ अपना वादा रखा?

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस्तीफा देने के बाद पहली बार सोशल मीडिया के सामने आए. इस दौरान उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि, ये जो कहा जा रहा है कि सीएम शिवसेना का है, वो गलत है. शिंदे शिवसेना के सीएम नहीं हैं. बल्कि ये सत्ता के लिए रातोंरात खेल किया जा रहा है. उन्होंने मुंबई के लोगों से अपील करते हुए कहा कि, ऐसा कोई काम नहीं करें जो सामाजिक सौहार्द को बिगाड़े. उद्धव ने कहा कि, मेरे दिल से कोई भी महाराष्ट्र को नहीं निकाल सकता है. उन्होंने आगे कहा कि लोकतंत्र के चार स्तंभ हैं. लेकिन अगर इन पर लोगों का भरोसा नहीं रहा तो क्या होगा. उद्धव ने हमले के साथ ही नई सरकार को बधाई भी दी. लेकिन साथ में ये भी कहा कि, महाराष्ट्र को बर्बाद ना करें.

उद्धव ठाकरे लाइव बोले…

पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने लाइव आकर अपनी बात रखते हुए कहा कि बीजेपी को ये पहले ही कर लेना चाहिए था. कम से कम उसे अपना मुख्यमंत्री तो मिल जाता. उन्होंने कहा कि क्या अमित शाह ने मुझसे किया हुआ अपना वादा रखा? अगर ऐसा होता तो राज्य का मुख्यमंत्री आज कोई बीजेपी नेता होता. बीजेपी ने एकनाथ शिंदे को केवल नाम के लिए मुख्यमंत्री बनाया है.

उद्धव ठाकरे लाइव बोले कि बीजेपी पहले ही इस बात को मान लेती तो उनका ढाई साल तक सीएम रहता

और यह भी पढ़ें- निरहुआ के बड़े भाई विजय लाल यादव का हुआ कार एक्सिडेंट, गंभीर रूप से जख्मी

सब कुछ पहले से तय हो गया था

उद्धव ठाकरे ने कहा कि, हर मतदाता को अधिकार होना चाहिए कि जिसे वो वोट दे रहा है उसे वापस बुला सके. सभी लोगों ने देखा कि मेरी पीठ पर किस तरह से खंजर घोंपा गया. अगर भाजपा मेरे साथ वचनबद्ध होती तो कम से कम ढ़ाई साल तक तो उनका अपना मुख्यमंत्री रहता. महाराष्ट्र में सब कुछ पहले से तय था. लेकिन मैं महाराष्ट्र की जनता का आभारी हूं. मैं वचन देना चाहता हूं कि मैं कभी भी सत्ता के लिए गद्दारी नहीं करूंगा. सत्ता आती है, जाती है, लेकिन हम अपने ईमान पर टिके रहेंगे.    

शिंदे का सीएम बनना और सबको आश्चर्यचकित होना

शिंदे का सीएम बनना और सबको आश्चर्यचकित होना

महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने 30 जून को सीएम पद की शपथ ली. उनके शपथ ग्रहण से कुछ घंटे पहले तक लोग ये समझ रहे थे कि देवेंद्र फडणवीस महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनेंगे और शिंदे को उपमुख्यमंत्री बनाया जाएगा. लेकिन शपथ ग्रहण के कुछ देर पहले ही देवेंद्र फडणवीस ने प्रेस कांफ्रेंस कर सभी को चौंका दिया.

फडणवीस ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के सीएम बनेंगे और भाजपा उन्हें समर्थन बाहर से समर्थन देगी. हालांकि, शिंदे को समर्थन देने की बात कहने वाले फडणवीस शाम होते-होते खुद डिप्टी सीएम बन गए. शपथग्रहण के दौरान ये खबरें भी आती रहीं कि मुख्यमंत्री ना बनाए जाने से देवेंद्र फडणवीस नाराज हैं.

Edited By: Deshhit News

News
More stories
Assam: CM हेमंत बिस्वा सरमा ने दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया के खिलाफ दर्ज कराया मानहानि का केस