Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

लम्बे समय बाद Twitter में हुआ बदलाव, Users को जल्द मिलेगा ‘एडिट बटन’ फीचर, जानिए शर्तें

02 Sep, 2022
Employee
Share on :
twitter Founder

ट्विटर अपने प्लेटफॉर्म पर नया फीचर जोड़ रहा है. इस फीचर की मदद से आप अपने ट्वीट्स को एडिट कर सकते हैं. इस फीचर को लेकर लोगों के मन में कुछ सवाल भी हैं. फिलहाल यह फीचर टेस्ट किया जा रहा है और जल्द ही इसे रोलआउट किया जाएगा. रोलआउट के बाद भी यह फीचर सभी को नहीं मिलेगा. आइए जानते है इससे जुड़ी डिटेल्स.

नई दिल्ली: काफी लंबे इंतजार और यूजर्स की डिमांड के बाद आखिरकार Twitter ने एडिट फीचर दे दिया है. ये फीचर अभी टेस्टिंग फेज में है और सभी यूजर्स के लिए जारी नहीं किया है. टेस्टिंग पूरी होने के बाद कंपनी इस फीचर को रोलआउट करेगी. Twitter के Edit फीचर को लेकर लोगों में मन में कई सवाल हैं. 

Twitter News

मसलन ये फीचर किसे मिलेगा और कब तक हम अपने ट्वीट को एडिट कर पाएंगे ? क्या हम पहले किए अपने ट्वीट्स को भी एडिट कर सकेंगे ? इस तरह के कई सवाल यूजर्स के मन में आ रहे हैं. ट्विटर ने अपने ब्लॉग में ऐसे बहुत से सवाल को जवाब देने की कोशिश की है. आइए जानते हैं इनके जवाब. 

क्या है Twitter Edit फीचर ? 

सबसे पहला सवाल तो यही है कि ट्विटर का एडिट फीचर क्या है. अब तक आप Twitter पर किए अपने ट्वीट्स को एडिट नहीं कर सकते थे. इसके लिए या तो आपको ट्वीट डिलीट करना होता था और दोबारा से ट्वीट करना होता था. या फिर उस ट्वीट को रिट्वीट करते हुए करेक्ट करते थे.

इसकी वजह से बहुत से यूजर्स एडिट फीचर की मांग कर रहे थे. ट्विटर ने अपने प्लेटफॉर्म पर इस फीचर को जोड़ दिया है. यानी अब आप अपने ट्वीट्स को एडिट कर सकते है.

क्या पुराने ट्वीट्स भी एडिट कर सकते हैं ? 

Twitter News

नहीं आप ऐसा नहीं कर सकते हैं. Tweet Edit करने की एक लिमिट है. कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक

जर्स ट्वीट करने के 30 मिनट के अंदर ही अपने ट्वीट्स को एडिट कर सकते हैं. यानी आप पुराने ट्वीट्स को एडिट नहीं कर पाएंगे.साथ ही एडिट किए गए ट्वीट्स

पर आइकॉन, टाइम स्टैम्प और लेबल नजर आएगा. इससे रीडर को आसानी से पता चल जाएगा कि ट्वीट कब एडिट किया गया है. 

किसे मिलेगा यह फीचर? 

Twitter News

फिलहाल Twitter इस फीचर को टेस्ट कर रहा है. यह फीचर अभी एक छोटे ग्रुप में लोगों को मिल रहा है और टेस्टिंग पूरी होने के बाद इसे एक्सपैंड और रोलआउट किया जाएगा.

टेस्टिंग के बाद यह फीचर Twitter Blue सब्सक्राइबर्स को मिलेगा, जो कंपनी की सब्सक्रिप्शन बेस्ड सर्विस है. यानी यह फीचर सभी के लिए नहीं होगा और इसके लिए लोगों को पैसे खर्च करने होंगे. 

लगेंगे इतने रुपये ? 

Twitter News

अगर आप इस फीचर को यूज करना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको Twitter Blue सब्सक्रिप्शन लेना होगा. इस सब्सक्रिप्शन में आपको कई सारे फीचर्स मिलेंगे.

Twitter Blue के सब्सक्रिप्शन की शुरुआत 2.99 डॉलर से होती है.

Twitter News

यह फीचर अभी सभी रीजन में उपलब्ध नहीं है. भारत में भी आप इसका इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं. वहीं अलग-अलग रीजन के लिए सब्सक्रिप्शन कॉस्ट भी अलग है.

Edited by Deshhit News

News
More stories
उत्तराखण्ड को 10 साल में देश के अग्रणी राज्यों में शामिल करना हमारा लक्ष्य : CM धामी