परमंडल में डेढ़ माह में 5वीं बार जला ट्रांसफॉर्मर

09 Jan, 2024
Head office
Share on :

भोपाल: नगर से सटे ग्राम परमंडल में एक किसान के खेत के पास लगा बिजली कंपनी का ट्रांसफॉर्मर डेढ़ माह में पाचवीं बार जल गया. जिससे बिजली नही होने के कारण किसानों के खेत में लगी रबी की फसलें प्रभावित हो रही हैं.

किसानों द्वारा पूर्व विधायक डॉ सुनीलम को इस संबंध में शिकायत करने पर डॉ. सुनीलम ने बिजली कंपनी के उप महाप्रबंधक को पत्र लिखकर ट्रांसफॉर्मर की क्षमता वृद्धि किए जाने का अनुरोध किया है. डॉ. सुनीलम द्वारा लिखे पत्र में बताया कि उन्हें ग्राम परमंडल के किसान हरि चौरे, विनोद इंगले, किशोरी झाड़े, गजानन झाड़े, मिश्री झाड़े, देवीदास नरवरे, हेमराज नरवरे आदि किसानों ने बताया कि ग्राम में शंकर चौरे के खेत के पास स्थित 63 केवी ट्रांसफॉर्मर इस रबी सीजन में लोड बढ़ने के कारण गत डेढ़ माह में पांच बार जल गया है. डेढ़ माह में एक महीने से अधिक समय तक मोटर पंप बंद रहने से फसल सुख रही है, पशुओं को पानी पिलाने की भी समस्या खड़ी हो गई है. जिससे उन्हें मानसिक और आर्थिक नुकसान हो रहा है.


किसानों ने बताया कि ट्रांसफार्मर का भार बढ़ाने के लिए कनिष्ठ अभियंता को कई बार आवेदन भी दिया गया था लेकिन किसानों की समस्या नही सुनी गई. डॉ सुनीलम ने बार बार ट्रांसफार्मर जलने से हो रही समस्या को देखते हुए ट्रांसफॉर्मर की क्षमता बढ़ाकर 100 केवी करने की मांग की है.

आकास संगठन को सौंपे 200 फलदार पौधे

आदिवासी कर्मचारी अधिकारी संगठन (आकास) के वरिष्ठ पदाधिकारी एवं राजस्व निरीक्षक राहुल उईके ने अपने पिता की पुण्यतिथि के अवसर पर विभिन्न प्रकार के 200 फलदार पौधे आकास संगठन को सौंपे. यह पौधे एक परिवार एक पेड़ के नाम से 7  को खेड़ला किला में आदिवासी मिलन समारोह के अवसर पर वितरित किए जाएंगे. उइके ने 50 पौधे बांस, 50 पौधे अनार, 25 पौधे कटहल, 25 पौधे मुंगना, 25 पौधे जाम, 25 पौधे पपीता के आकास संगठन को सौंपे हैं.

News
More stories
मुस्लिम युवक पर लव जिहाद का आरोप