Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

टेक्सास में त्रासदी: ट्रक में 46 प्रवासी मृत मिलने से सनसनी, प्रवासी तस्करी के दौरान मारे जाने की आशंका

28 Jun, 2022
Sachin
Share on :

अमेरिकी मीडिया और समाचार एजेंसी एएफपी की जानकारी के अनुसार शवों से भरा यह वाहन सैन एंटोनियो शहर के दक्षिणी बाहरी इलाके में एक दूरदराज के इलाके में रेल की पटरियों के पास पाया गया.

नई दिल्ली: अमेरिका के टेक्सास से एक बार और डरा देने वाली खबर सामने आई है. टेक्सास के सैंट एंटोनियों शहर में एक ट्रक के अंदर 46 लोग मृत अवस्था में पाए गए हैं. कानून प्रवर्तन अधिकारी ने इस घटना को दिल दहला देने वाले वाकये के रूप में जानकारी दी है. वहीं शहर के अधिकारियों ने कहा कि यूएस-मेक्सिको सीमा पर मानव तस्करी की सबसे घातक हालिया घटनाओं में से एक.

वहीं, सैन एंटोनियो अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि उन्हें ट्रक में शवों के ढेर मिले हैं. विभाग ने कहा कि ट्रेलर के अंदर पाए गए सोलह अन्य लोगों को हीट स्ट्रोक और थकावट के चलते अस्पतालों में ले जाया गया. जिनमें चार नाबालिग शामिल थे. लेकिन बताया जा रहा है कि मरने वालों में कोई बच्चा नहीं था.

अमेरिकी मीडिया और समाचार एजेंसी एएफपी की जानकारी के अनुसार शवों से भरा यह वाहन सैन एंटोनियो शहर के दक्षिणी बाहरी इलाके में एक दूरदराज के इलाके में रेल की पटरियों के पास पाया गया. सैन एंटोनियो पुलिस ने अभी इस बारे में आधिकारिक रूप से कोई बयान जारी नहीं किया है. सैन एंटोनियो में मैक्सिकन जनरल वाणिज्य दूतावास ने कहा है कि महावाणिज्य दूत रूबेन मिनुट्टी मौके पर रवाना हो गए हैं.   

मानव तस्करी अमेरिका-मेक्सिको सीमा की एक बड़ी समस्या

राज्य और स्थानीय अधिकारियों का मानना ​​है कि ये पीड़ित प्रवासी थे. सीमा पार तस्करी और मानव तस्करी अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर लंबे समय से चल रही है और यह समस्या अभी बनी हुई है. इस घटना ने सबको चौंका दिया है. सैन एंटोनियो के पुलिस प्रमुख विलियम मैकमैनस ने इसे मानव तस्करी की सबसे घातक घटना कहा है. फायर सर्विस के एक अधिकारी ने कहा जांच में सामने आया कि ट्रक कंटेनर के दरवाजे आधे खुले हुए थे. लेकिन अंदर वेंटिलेशन नहीं था. यहाँ तक कि पानी तक की सुविधा भी नहीं थी. आपको बता दें कि यहां भीषण गर्मी पड़ रही है. सोमवार को यहां का टेम्परेचर 39.4 डिग्री सेल्सियस था. राष्ट्रीय मौसम सेवा के मौसम विज्ञानियों का कहना है कि सैन एंटोनियो जून, 2022 में रिकॉर्ड गर्म रहा है.

मानव तस्करी अमेरिका-मेक्सिको सीमा की एक बड़ी समस्या रही है

और यह भी पढ़ें- स्पेशल सेल ने ऑल्ट न्यूज के को-फाउंडर मो. जुबैर को किया गिरफ्तार, धार्मिक भावनाएं आहत करने का है आरोप

किन देशों के हैं मृत नागरिक

मेक्सिको के विदेश मंत्री मार्सेलो एब्रार्ड ने इस पर कहा है कि पीड़ितों की राष्ट्रीयता का अभी तक पता नहीं चल पाया है. एब्रार्ड ने इस घटना पर अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर लिखा कि, टेक्सास में त्रासदी. प्रवासियों की मौत बंद ट्रेलर में दम घुटने से होने की आशंका जताई जा रही है. मैक्सिको के वाणिज्य दूत घटना स्थल की ओर रवाना हो चुके हैं और साथ ही उन्होंने मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना जताई है. बता दें पिछले कुछ दशकों में मैक्सिको से अमेरिकी सीमा पार करने के प्रयास में मारे गए हजारों लोगों की घटना में यह सबसे घातक त्रासदी हो सकती है. 2017 में सैन एंटोनियो के वॉलमार्ट में खड़े एक ट्रक के अंदर फंसने से 10 प्रवासियों की मौत हो गई थी. 2003 में सैन एंटोनियो के दक्षिण-पूर्व में एक ट्रक में 19 प्रवासी मिले थे.

Edited By: Deshhit News

News
More stories
स्पेशल सेल ने ऑल्ट न्यूज के को-फाउंडर मो. जुबैर को किया गिरफ्तार, धार्मिक भावनाएं आहत करने का है आरोप