अभिनेत्री महिमा चौधरी का आज है जन्मदिन जानिए इनसे जुड़ी खास बातें

13 Sep, 2023
Head office
Share on :

Mahima Chaudhry Birthday: 13 सितंबर 1973 के दिन पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में हुआ महिमा चौधरी का जन्म, दार्जिलिंग में ही उनकी शिक्षा दीक्षा हुई। उन्हें बचपन से ही एक्टिंग का शौक था, अभिनेत्री महिमा ने सिनेमा से लंबे वक्त के लिए दुरी बना ली थी साल 1997 में आई  बॉलीवुड डायरेक्टर सुभाष घई की फिल्म परदेस ने उनकी जिंदगी में वो पॉपुलैरिटी बिखेरी कि आज भी उनकी फैन फॉलोइंग के चर्चे शुमार हैं. एक दौर ऐसा भी आया जब बॉलीवुड की हसीना महिमा चौधरी ने लोगों से दूरी बना ली.महिमा चौधरा आज अपना 49वांजन्मदिन मना रही हैं. ‘परदेस‘ फिल्म से अपनी पॉपुलैरिटी का जादू चलाने वाली एक्ट्रेस की जिंदगी काफी उतार चढ़ाव भरी रही है.

जोरदार हंसी से मिली थी पहली फिल्म

बता दें कि महिमा चौधरी ने फिल्म परदेस में कुसुम गंगा का किरदार निभाकर बॉलीवुड डेब्यू किया था. हालांकि, आपको यह जानकर हैरानी होगी कि वह डायरेक्टर सुभाष घई की पहली पसंद नहीं थीं. यह बात सुभाष घई ने खुद एक इंटरव्यू में बताई थी. उन्होंने कहा था कि वह फिल्म में माधुरी दीक्षित को लेना चाहते थे, लेकिन बात नहीं बन सकी. उसके बाद महिमा चौधरी का इंटरव्यू लिया गया, जिसमें वह एक बात पर काफी जोर से हंसीं. उस हंसी को देखकर ही सुभाष घई ने महिमा चौधरी को फिल्म के लिए साइन कर लिया था.

Mahima Chaudhry Husband Daughter and Deadly Accident: जब शादी से नाखुश महिमा  चौधरी ने सुनाई थी दर्दनाक आपबीती, जानिए बेटी और पति के बारे में सब

Mahima Chaudhry Unknown Facts:  आपको बता दे की फ़िल्मों में आने से पहले महिमा का नाम रितु चौधरी था। साल 1990 के आस-पास महिमा टीवी विज्ञापनों में नज़र आने लगीं। उसी दौरान महिमा आमिर ख़ान और ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ एक कोल्ड ड्रिंक विज्ञापन में नज़र आईं। इस एक पॉपुलर विज्ञापन से उन्हें घर-घर में पहचाना जाने लगा। उसके बाद वो जल्द ही एक म्युज़िक चैनल के साथ के रूप में जुड़ गयीं। वहींसाल 2006 में महिमा ने बिजनेसमैन बॉबी मुखर्जी से शादी की थी, जो महज सात साल बाद यानी 2013 में टूट गई. दोनों की एक बेटी एरियाना चौधरी है, जो महिमा के साथ ही रहती हैं. बॉबी मुखर्जी से अलग होने के बाद बेटी की परवरिश के लिए महिमा ने अपना करियर भी दांव पर लगा दिया था. उन्होंने फिल्मों से ज्यादा टाइम अपनी बेटी को दी I आपको बता दे महिमा चौधरी ब्रेस्ट कैंसर जैसी गंभीर बीमारी को भी मात दे चुकी हैं। 

जानिए अभिनेत्री महिमा चौधरी ने कौन – कौन सी सुपरहिट फिल्में दी है ?

महिमा ने तकरीबन 36 फ़िल्मों में काम किया है।  करीब 6 सालों के गैप के बाद महिमा चौधरी ने कमबैक करने का फैसला लिया है. उन्होंने ‘परदेस’ के अलावा कई सुपरहिट फिल्मों में अहम किरदार निभाया है. जिनमें, ‘प्यार कोई खेल नहीं’, ‘बागवान’, ‘खिलाड़ी 420’, ‘दाग द फायर’, ‘दिल है तुम्हारा’ और ‘धड़कन’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में शामिल हैं. और ‘दिल क्या करे’ के लिए वो फ़िल्मफेयर की बेस्ट सपोर्टिंग श्रेणी में नोमिनेट भी हुई थीं।

News
More stories
उत्तराखंड में निवेश को बढ़ावा देने के लिए धामी सरकार ने झोंकी ताकत