Breaking news

सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने पंजाब के कानून मंत्री और DGP को दी चेतावनी

Madrasa Survey: उत्तराखंड में भी होगा मदरसों का सर्वे, CM पुष्कर सिंह धामी ने बताया जरुरी ! Delhi News: जल्द होगा MCD Election की तारीख का ऐलान, वार्डों के प्रस्तावित नक्शे पर कमेटी ने मांगे सुझाव पश्चिम बंगाल में नबान्न अभियान को लेकर BJP और पुलिस आमने सामने, हिरासत में लिए गए शुभेंदु अधिकारी-लॉकेट चटर्जी Delhi News: AAP के दो विधायक दंगा भड़काने में दोषी करार, 7 साल पुराना है मामला; 21 सितम्बर को कोर्ट सुनाएगा सजा Mumbai News: शख्स की कार में लगी आग तो मदद के लिए आगे आए महाराष्ट्र CM एकनाथ शिंदे, रुकवाया काफिला

मां काली पर महुआ मोइत्रा के बयान पर TMC ने जताई आपत्ति, MP में हुई FIR

06 Jul, 2022
Sachin
Share on :

महुआ अपनी बात रखते हुए कहती हैं कि, मिसाल के तौर पर अगर आप भूटान या सिक्किम जाते हैं तो वहां पाएंगे कि जब वे पूजा करते हैं तो वे अपने भगवान को व्हिस्की देते हैं. यदि आप उत्तर प्रदेश में जाते हैं और कहते हैं कि आप अपने भगवान को प्रसाद के रूप में व्हिस्की देते हैं तो वे कहेंगे कि यह ईशनिंदा है.

नई दिल्ली: डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली को लेकर अब विवाद बढ़ता ही जा रहा है. टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा पर काली फिल्म पर विवादित और आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर भोपाल में एफआईआर दर्ज कर दी गई है. अब महुआ मोइत्रा के खिलाफ भोपाल के क्राइम ब्रांच थाने में आईपीसी की धारा 295A के तहत धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए केस दर्ज किया गया है.

महुआ अपनी बात रखते हुए कहती हैं कि, मिसाल के तौर पर अगर आप भूटान या सिक्किम जाते हैं तो वहां पाएंगे कि जब वे पूजा करते हैं तो वे अपने भगवान को व्हिस्की देते हैं. यदि आप उत्तर प्रदेश में जाते हैं और कहते हैं कि आप अपने भगवान को प्रसाद के रूप में व्हिस्की देते हैं तो वे कहेंगे कि यह ईशनिंदा है. मेरे लिए देवी काली एक मांस खाने वाली और शराब स्वीकार करने वाली देवी हैं. और यदि आप तारापीठ (पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में एक प्रमुख शक्ति पीठ है) जाते हैं, तो आप साधुओं को धूम्रपान करते देखेंगे. वहां काली की पूजा करने का यही तरीका है. मुझे हिंदू धर्म के भीतर, एक काली उपासक होने के नाते काली की कल्पना करने का अधिकार है, यही मेरी स्वतंत्रता है.

धार्मिक भावना को ठेस पहुंची- सीएम चौहान

इस पूरे मामले में मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि महुआ मोइत्रा के बयान से हिंदू धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है. हिंदू देवी देवताओं का अपमान किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इस बयान से समाज में वैमनस्य फ़ैल सकता है हम इसकी घोर निंदा करते हैं वह अपने शब्दों को वापस लें.

मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि महुआ के बयान से धार्मिक भावना को ठेस पहुंची

और यह भी पढ़ें- कर्नाटक हाईकोर्ट के जज को मिली तबादले की धमकी, राहुल गांधी ने कहा- BJP संस्थानों को ध्वस्त करने में लगी है

शश‍ि थरूर ने क्‍या कहा?

शशि थरूर ने महुआ के समर्थन में अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर लिखा कि यह पूरा विवाद पैदा किया गया है. इसमें दुर्भावनापूर्ण जैसी मंशा थी लेकिन उसे ला दिया गया. वह इससे अपरिचित नहीं हैं. बावजूद इसके वह महुआ मोइत्रा पर हुए हमले से स्तब्ध हैं. महुआ ने वही कहा है जो सभी हिंदू जानते हैं. हमारे यहां पूजा का रूप अलग-अलग है. भक्त भगवान को भोग के रूप में अलग-अलग जगहों पर कुछ चढ़ाते हैं, वह देवी से ज्‍यादा उनके बारे में बताता है.   

मोइत्रा ने दी काफी तीखी प्रतिक्रिया

आप सभी संघियों को झूठ बोलने से आप बेहतर हिंदू नहीं बन सकते. मैंने कभी भी किसी फिल्म या पोस्टर का समर्थन नहीं किया है और न ही धूम्रपान शब्द का उल्लेख नहीं किया. मेरा सुझाव है कि आप तारापीठ में मेरी मां काली के पास जाएं, यह देखने के लिए कि भोग के रूप में क्या खाना और पेय पेश किया जाता है. जॉय मां तारा.

गरमा गई है सियासत

इस पूरे मामले को लेकर राजनीति गरमा गई है. बीजेपी ने काली मां पर दिए बयान के बाद महुआ मोइत्रा के इस्‍तीफे की मांग की है. बीजेपी ने महुआ के बहाने टीएमसी पर निशान साधा है उन्होंने कहा कि टीएमसी महुआ के बयान से यूं ही पल्‍ला नहीं झाड़ सकती है. बंगाल बीजेपी अध्‍यक्ष सुकांता मजूमदार ने चेतावनी दी है कि पार्टी की महिला मोर्चा विंग इसके खिलाफ धरना देगी. महुआ को गिरफ्तार करने की मांग करेगी. वहीं, बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु सरकार बोले कि नूपुर शर्मा के खिलाफ ये जरूरत से ज्‍यादा सक्रिय थे. लुकआउट नोटिस भी जारी कर दिया गया था. लेकिन अब महुआ पर सख्‍त कार्रवाई करने की बारी है.

Edited By: Deshhit News

News
More stories
पंजाब के सीएम भगवंत मान बनेंगे दूल्हा, परिवार की मौजूदगी में डॉ. गुरप्रीत से होगी शादी