मध्य प्रदेश में अगले 2-3 दिनों तक ठंड से राहत नहीं मिलेगी, मौसम विभाग

19 Jan, 2024
Head office
Share on :

भोपाल: एक मौसम विज्ञानी ने शुक्रवार को कहा कि उत्तर पूर्व क्षेत्र से चलने वाली हवाओं के कारण मध्य प्रदेश में अगले कुछ दिनों तक ठंड का मौसम जारी रहने की संभावना है। राज्य में कल रात तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज किया गया और मौसम कार्यालय ने यह भी अनुमान लगाया है कि पारा और गिर सकता है और आने वाले दिनों में राज्य में ठंड बढ़ने की संभावना है।
” प्रदेश में अगले दो से तीन दिनों तक ठंड जारी रहने की संभावना है. प्रदेश में तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज किया गया है और अगर पूरे प्रदेश की बात करें तो गुना में 3.4 डिग्री और खजुराहो में 4 डिग्री तापमान दर्ज किया गया .” एसएन आईएमडी भोपाल के मौसम विज्ञानी साहू ने कहा।

उन्होंने आगे कहा कि उत्तर पूर्व क्षेत्र से चलने वाली हवाओं के कारण आने वाले दिनों में तापमान में और गिरावट आने की संभावना है। उत्तरी क्षेत्र में काफी ठंड पड़ रही है और इसका असर यहां भी देखने को मिल रहा है और आने वाले समय में राज्य में और भी ज्यादा ठंड पड़ने की संभावना है. साहू ने यह भी कहा कि प्रदेश में खजुराहो , ग्वालियर, दतिया और गुना में शीतलहर चलने की संभावना है .

इससे पहले गुरुवार को मौसम विभाग ने अनुमान जताया था कि उत्तर भारत के मैदानी इलाके में जेट स्ट्रीम पहुंचने के कारण राज्य में अगले तीन से चार दिनों तक ठंड का प्रकोप जारी रहेगा . ” जेट स्ट्रीम अगले तीन-चार दिनों तक मैदानी इलाकों में रहेगी, जिसके कारण ठंड अभी भी बनी रहेगी और कोहरे में थोड़ी कमी आ सकती है। लेकिन ग्वालियर-चंबल, सागर और रीवा जिलों में कोहरा छाया रहेगा।” संभाग। ठंड से अभी राहत नहीं मिलेगी । अगले तीन-चार दिनों तक प्रदेश में शीतलहर भी रहेगी। प्रदेश में न्यूनतम तापमान 6 से 12 डिग्री और अधिकतम तापमान रहने की संभावना है। मौसम विज्ञानी अशफाक हुसैन ने कहा, ”22 से 28 डिग्री के बीच रहने की संभावना है।”

News
More stories
आमजन के जीवन में बदलाव लाने और नई पीढ़ी को संस्कारित करना मध्यप्रदेश सरकार की प्राथमिकता : मुख्यमंत्री डॉ. यादव
%d bloggers like this: