फेमस ब्रांड ‘वाघ बकरी’ चाय के मालिक का हुआ निधन, मौत की वजह बना कुत्ता !

23 Oct, 2023
Head office
Share on :
Parag Desai

Parag Desai: 15 अक्टूबर को मॉर्निंग वॉक पर निकले पराग देसाई पर स्ट्रीट डॉग्स ने हमला कर दिया था. खुद को डॉग अटैक से बचाने के दौरान वो फिसलकर जमीन पर गिर गए थे,इसके बाद उनके सिर में गंभीर चोट आई, जिससे उन्हें ब्रेन हेमरेज हो गया था।

Parag Desai Passes Away: भारत का फेमस स्वदेशी चाय ब्रांड वाघ बकरी चाय जो आजादी से पहले ही सभी भारतीयों को एक कर देती थी. वाघ बकरी के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर और मालिक पराग देसाई का 49 साल के उम्र में निधन हो गया है.रिपोर्ट के मुताबिक पराग देसाई इस्कॉन अम्बली रोड पर वॉक के दौरान डॉग अटैक में घायल हुए थे. उन्हें तत्काल शेल्बी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. इसके बाद उन्हें सर्जरी के लिए जायडस हॉस्पिटल ले जाया गया था, जहां उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था, 22 अक्टूबर यानी रविवार को उनका निधन हो गया. कहा जा रहा है कि ब्रेन हेमरेज की वजह से उनका निधन हुआ.

सिर में आई थीं चोटें

देश की प्रमुख चाय कंपनियों में से एक वाघ बकरी चाय के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर पराग देसाई का निधन हो गया है। मीडिया खबरों के मुताबिक 49 साल के पराग पिछले हफ्ते अहमदाबाद में मॉर्निंग वॉक पर निकले थे। इस दौरान आवारा कुत्तों ने उन पर हमला कर दिया। खुद को बचाने में वह फिसलकर गिर गए और उन्हें ब्रेन हेमरेज हो गया था। उनका अहमदाबाद के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। देसाई वाघ बकरी ग्रुप में चौथी पीढ़ी के उद्यमी थे। ग्रुप को देश की टॉप तीन चाय कंपनियों में जगह दिलाने में उन्होंने अहम भूमिका निभाई थी। 1995 में जब वह कंपनी में शामिल हुए तो इसकी वैल्यू करीब 100 करोड़ रुपये थी। आज कंपनी का बिजनस करीब 2,000 करोड़ रुपये का है। कंपनी का कारोबार देश के 24 राज्यों और दुनिया के 60 देशों में फैला है।

1995 में वाघ बकरी से जुड़े थे पराग देसाई


पराग देसाई, फैमिली बिजनेस की चौथी पीढ़ी के सदस्य थे। 1892 में नारणदास देसाई ने इस ग्रुप की स्थापना की थी, वह 1995 में वाघ बकरी में शामिल हुए थे,उनके परिवार में उनकी पत्नी विदिशा और बेटी परीशा हैं, कंपनी की वेबसाइट के अनुसार, वाघ बकरी का टर्नओवर लगभग 2,000 करोड़ रुपए का है, उसका 5 करोड़ किलोग्राम से ज्यादा का टी डिस्ट्रीब्यूशन है।

वाघ बकरी ग्रुप के कार्यकारी निदेशक पराग देसाई का हुआ निधन - bignews

वाघ बकरी चाय की गुजरात, राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, दिल्ली, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, गोवा, पंजाब, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश, जम्मू और कश्मीर, तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल जैसे राज्यों में मजबूत बाजार उपस्थिति है। ब्रांड ने हाल ही में बिहार, ओडिशा और झारखंड जैसे बाजारों में भी कदम रखा है।

TAGS : BAGHBAKRI, ParagDesai, Maharashtra, StrayDogs ,WaghbakriScion

Written BY : Deepa Rawat
News
More stories
बंगाली कॉलोनी नानकमत्ता में मुख्यमंत्री ने श्री श्री मां दुर्गा मंदिर का किया लोकार्पण