नाबालिग ने रचा था अपने ही परिवार के खिलाफ एक बड़ा षणयंत्र,भाई को रास्ते से चाहती थी हटाना, पिता को सुला दिया मौत की नींद, देखें पुलिस खुलासे में एक नाबालिग छात्रा की खौफनाक कहानी

24 May, 2024
Head office
Share on :

एक नाबालिग छात्रा ने अपने ही सगे भाई को मौत की नींद सुलाने का रचा था, षणयंत्र, जिसमें उसने अपने पिता की हत्या कर देखा कि यह साजिश कामयाब होगी या नही, इसके बाद जो हुआ वह आप भी जानकर हैरान रह जायेंगे, जी हां यह किसी फिल्म की कहानी से कम नही है। मामला नाबालिग लड़की से जुड़ा हुआ जिसने एक नाबालिग लड़के से प्रेम किया और इस प्रेम प्रसंग के रास्ते का रोड़ा बनने वाले अपने सगे भाई को रास्ते से हटाने का उसने प्लान बना लिया। यह साजिश उसने अपने ही बाॅयफ्रेंड के साथ रची, जिसमें उसके बाॅयफ्रेंड ने उसकी पूरी मदद की। नाबालिग इंटर की पढ़़ने वाली छात्रा ने रात को खाने के समय खाने में नींद की गोलियां मिलाकर घर वालों को गहरी नींद में सुलाना चाहती थी, इसके बाद उसने अपने षणयंत्र के तहत सबसे पहले अपने पिता पर धारदार हथियार से हमला कर उनको मौत के घाट उतार दिया और फिर अपने भाई पर हमला बोल दिया लेकिन उसके भाई की किस्मत अच्छी थी कि उसकी सही वक्त पर आंख खुल गई और उसने अपनी बहन से अपनी जान बचा ली।

भाई से करती थी नफरत

पूरे मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने बताया कि 20/21 की रात्रि को थाना छिबरामऊ क्षेत्र अन्तर्गत एक नाबालिग लड़की ने 48 वर्षीय अपने पिता अजयपाल की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी। इसकी सूचना पर तत्काल मौके पर पुलिस पहुंची थी, शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया था। पोस्टमार्टम में धारदार हथियार से हमला करने से मौत की पुष्टि हुई है और इसमें पूछताछ की गई थी लड़की से पूछताछ में उसने यह बताया था कि इसका जो भाई से कई वर्षों से विवाद रहता था मन ही मन उसे इससे ईष्र्या बहुत ज्यादा हो गई थी और लगभग 5-6 सालों से इसकी ढंग से बात भी नही होती थी और माता-पिता को भी बताती थी तो माता-पिता यही कहते थे कि झगड़ा न करें और अगर ऐसी बात है तो बातचीत न करें।

भाई की हत्या का बनाया था प्लान

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने बताया कि इसी के चलते इसके मन में ऐसी मनोस्थिति हुई कि इसने अपने भाई की हत्या करने का प्लान बनाया और घटना वाली रात उसने अपने सभी के खाने में नींद की गोलियां मंगाकर उसमें मिला दी थी, ताकि यह बेहोशी की हालत में रहे और यह घटना कारित करने में आसानी हो तो इसने पूछताछ में बताया कि यह चेक करना चाहती थी कि यह जो नींद की गोलियां है इसने काम करना किया कि नही तो इसने सबसे पहले अपने पिता पर जो धारदार हथियार से वार किया जिससे ब्लड लास्ट हुआ और उनकी मृत्यु हुई और वह जाग नही पाये, तो इसको संतुष्टि हो गई कि इसमें अब यह काम कर सकती है और अब वह अपने भाई की तरफ गई और जब वह उस पर वार करने गई तो इसका भाई जाग गया तो इसके साथ हांथापाई हुई और फिर सभी लोग जाग गये तो देखा इनके पिता की मौत हो चुकी है और राजफाश हुआ।

बाॅयफ्रेंड ने लड़की को लाकर दी थीं नींद की गोलियां

पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनंद ने बताया कि इसमें जो घर वालों की तरफ से तहरीर प्राप्त हुई थी, उस तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत किया गया था, इसके पास से जो नशे की गालियां थी वो इसने बताया था कि इसका जो बाॅयफ्रेंड था उसने इसको लाकर दी थी। इसमें यह जो लड़की और उसका जो यह बाॅयफ्रेंड हैं, दोनों को ही पुलिस अभिरक्षा में लेकर न्यायालय में प्रस्तुत कर विधिक कार्यवाही की है। इसमें जो घर वालों ने तहरीर दी है, उसमें प्रेम प्रसंग की बात बताई गई है और लड़की ने अभी तक पूछताछ में जो बताया था उसमें मुख्यतः उसने अपने भाई और अपने परिवार से जो इसको दिक्कतें हो रही थी, उसके सम्बंध में बताया था और इस कार्य में सहयोग करने में जो इसको नशे की गोलियां चाहिए थी, नींद की गोलियां चाहिए थी इसके लिए उसने अपने बाॅयफ्रेंड से बात करके मंगाई थी, यह सब तथ्य सामने आये है और इसमें विवेचना प्रचलित है और इसमें विधिक कार्यवाही की जा रही है, जो भी अन्य तथ्य हैं उसके विषय में भी कार्यवाही की जायेगी। दोनों ही नाबालिग है, इसलिए पुलिस अभिरक्षा में दोनों को उसके अनुसार बाल सुधार गृह भेजा गया है।

पंकज कुमार श्रीवास्तव

News
More stories
प्रसव के दौरान बच्चे की मौत, रास्ते में मां ने भी तोड़ा दम